बाबर आजम रन बनाने की बजाय कवर ड्राइव लगाने पर ज्यादा ध्यान देते हैं, शोएब अख्तर ने साधा कप्तान पर निशाना

England & Pakistan Net Sessions
England & Pakistan Net Sessions

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को लेकर पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि बाबर आजम फॉर्म में आने के लिए रन बनाने की बजाय कवर ड्राइव लगाने पर ज्यादा ध्यान देते हैं। शोएब अख्तर के मुताबिक बाबर आजम क्लासिकल दिखना चाहते हैं और उनका ध्यान अपने खराब फॉर्म पर नहीं है।

बाबर आजम का परफॉर्मेंस हाल ही में संपन्न हुए एशिया कप में अच्छा नहीं रहा था। वो ज्यादा रन नहीं बना पाए थे। एशिया कप में बाबर आज़म ने कुल छह मैचों में महज 68 रन बनाए थे। इसके बावजूद पाकिस्तानी टीम एशिया कप के फाइनल तक पहुंची थी। हालांकि फाइनल मुकाबले में श्रीलंका से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था और इसके बाद टीम सेलेक्शन और एप्रोच को लेकर बाबर आजम की काफी आलोचना हुई थी।

बाबर आजम सिर्फ क्लासिक दिखना चाहते हैं - शोएब अख्तर

शोएब अख्तर ने बाबर आजम के फॉर्म वापस हासिल करने के तरीके पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

मुझे नहीं लगता है कि इस फॉर्मेट में कप्तान फिट बैठता है। वो फॉर्म वापस हासिल करने के लिए क्लासिक कवर ड्राइव लगाने पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं और बॉडी के नजदीक खेलने पर उनका ध्यान ही नहीं है। वो बस केवल क्लासिक दिखना चाहते हैं। फॉर्म हासिल करने का ये क्या तरीका है।

आपको बता दें कि एशिया कप के फाइनल में मिली हार के बाद बाबर आजम की काफी आलोचना हुई थी। कुछ दिनों पहले ही पूर्व दिग्गज खिलाड़ी दानिश कनेरिया ने एक चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि अगर पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाती है तो फिर बाबर आजम को कप्तानी से हटाया जा सकता है। कनेरिया के मुताबिक कप्तान के तौर पर बाबर आजम के पास ये आखिरी मौका होगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
2 comments