Create
Notifications

शोएब अख्तर ने बाबर आजम के फ्लॉप खेल को लेकर दिया बड़ा बयान

निरंजन

जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बाबर आजम (Babar Azam) का बल्ला नहीं चला है और इसे लेकर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने प्रतिक्रिया दी है। अख्तर ने कहा कि बाबर आजम इस समय अपने श्रेष्ठ फॉर्म में नहीं दिख रहे हैं। अन्यथा वह जिम्बाब्वे दौरे पर कम से कम 300 से 400 रन बना सकते थे।

अख्तर ने कहा कि पाकिस्तान के कप्तान को इस जिम्बाब्वे सीरीज में बहुत रन बनाने चाहिए थे। उन्होंने यह भी कहा कि बाबर को शायद यह अच्छा नहीं लग रहा है। बाबर को इस श्रृंखला के दौरान कम से कम 300-400 रन बनाने चाहिए थे। कभी-कभी ऐसा होता है कि आप रन नहीं बना सकते हैं, लेकिन मुझे यकीन है कि बाबर पूरी कोशिश कर रहे हैं।

शोएब अख्तर का पूरा बयान

अख्तर ने कहा कि चिंताजनक बात यह है कि बाबर आजम स्कोर नहीं कर रहे हैं। बाबर आजम पैड बांधकर इंतजार करते हैं जो टेस्ट क्रिकेट का बेस्ट और खराब हिस्सा है। आपको बैठकर एकाग्रता से देखना होता है और ज्यादा बात भी नहीं कर सकते। सामान्य रूप से आप एक क्वारंटीन के अंदर भी क्वारंटीन हैं।

पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान के रूप में पदभार संभालने के बाद से बाबर का फॉर्म सबसे लंबे प्रारूप में अच्छा नहीं रहा है। व्हाइट-बॉल मैचों में फॉर्म में काफी वृद्धि के बावजूद बाबर का फॉर्म टेस्ट में फिसल गया है। कप्तान के रूप में अब तक के चार मैचों में आज़म ने छह पारियों में 20.66 के औसत से 124 रन बनाए हैं, जिसमें एक अर्धशतक है।

जिम्बाब्वे के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में बाबर आजम गोल्डन डक पर भी आउट हो गए थे। ऐसे में कहा जा सकता है कि वनडे क्रिकेट में टॉप पर रहने वाला बल्लेबाज टेस्ट क्रिकेट में काफी ज्यादा संघर्ष करता हुआ दिखाई दे रहा है।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...