Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

शोएब अख्तर ने बाबर आजम से इस्तीफ़ा देने की मांग की

शोएब अख्तर
शोएब अख्तर
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 17 Mar 2021
न्यूज़

पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने मौजूदा पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को अपने पद से इस्तीफा देने या अपने पूर्ववर्ती सरफराज अहमद का दूसरा संस्करण बनने के लिए कहा है। यह बताया गया है कि बाबर अगले महीने दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम में चुने गए खिलाड़ियों से नाखुश है। पाकिस्तानी मीडिया में कई रिपोर्टों में यह भी दावा किया गया है कि टीम चयन पर उनके सुझावों की अनदेखी के बाद आज़म ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीम के साथ अपनी चिंताओं को उठाया।

एक रिपोर्ट के अनुसार शोएब अख्तर ने कहा कि हम सुन रहे हैं कि बाबर आज़म पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को कह रहे हैं कि उनके सुझावों को टीम के चयन के बारे में नज़रअंदाज़ कर दिया गया है। अगर बाबर आज़म इतने आहत हैं और एक ब्रांड बनना चाहते हैं, तो उन्हें अभी इस्तीफा दे देना चाहिए और यह संदेश देना चाहिए कि यह फिर से नहीं होगा। यदि वह ऐसा नहीं करते हैं, तो वह सरफराज भाग दो बन जाएंगे।

इंजमाम उल हक ने दिया बयान

टीम चयन के लिए पीसीबी के चीज सलेक्टर मोहम्मद वसीम को इंजमाम उल हक ने भी लताड़ा। इंजमाम उल हक ने कहा महत्वपूर्ण बात यह है कि टीम को परामर्श के साथ चुना जाता है और जैसा कि उनके द्वारा कई अवसरों पर कहा जाता है, कप्तान सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति है। उसी पर आगे स्पष्टीकरण देते हुए इस प्रतिष्ठित पूर्व बल्लेबाज ने उल्लेख किया कि मुख्य चयनकर्ता और कोच सबसे महत्वपूर्ण लोग नहीं हैं क्योंकि वे मैदान के अंदर नहीं जा सकते हैं।

इंजमाम उल हक
इंजमाम उल हक

गौरतलब है कि पाकिस्तान की टीम दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे का दौरा करेगी और टीम चयन से बाबर आजम नाखुश बताए गए। बाबर के अनुसार उनकी बात नहीं सुनी गई। इसके बाद शोएब अख्तर और इंजमाम उल हक के बयान आए।

Published 17 Mar 2021, 20:30 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now