Create
Notifications

शोएब अख्तर ने शाहीन शाह अफरीदी को लगाई कड़ी फटकार

South Africa v Pakistan - 3rd ODI
South Africa v Pakistan - 3rd ODI
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

शनिवार (10 जुलाई) को लॉर्ड्स में इंग्लैंड (England) की दूसरी टीम के खिलाफ पाकिस्तान (Pakistan) को ब्रिटेन दौरे पर अपनी दूसरी बार हार का सामना करना पड़ा। आधे घंटे की बारिश की देरी के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला करते हुए पाकिस्तान के गेंदबाजों ने शानदार शुरुआत की और पांच ओवर में 2 विकेट झटके। फिलिप सॉल्ट और विश्व कप विजेता, जेम्स विंस के बीच 97 रन की साझेदारी के कारण शुरुआती झटकों के बाद शानदार वापसी की। शोएब अख्तर ने शाहीन शाह अफरीदी के जश्न मनाने को लेकर कड़ी प्रतिक्रिया दी है।

क्रिकेट पाकिस्तान से बातचीत में अख्तर ने कहा कि शाहीन अफरीदी विकेट लेने से ज्यादा फ़्लाइंग किस पसंद करते हैं। इन फ़्लाइंग किस से पहले गेंदबाजी में पांच विकेट लेना जैसा या बल्लेबाजी में बेहतर प्रदर्शन करो। एक विकेट लेकर इस तरह जश्न मनाने का क्या फायदा है।

शोएब अख्तर का पूरा बयान

उन्होंने यह भी कहा कि किसी खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं करने जैसा बहाना नहीं बना सकते। इंग्लैंड ने मैच से ढाई दिन पहले टीम एकत्रित की थी और वे मैदान पर सक्षम थे। आप 30 दिनों तक एक साथ रहने के बाद भी नहीं थे। आप इंग्लैंड की एकेडमी टीम से हार गए।

New Zealand v Pakistan - Twenty20: Game 2
New Zealand v Pakistan - Twenty20: Game 2

हालांकि अख्तर ने अफरीदी की आलोचना की है लेकिन उनका प्रदर्शन खराब नहीं कहा जा सकता है। उन्होंने अपने 8 ओवरों में 37 रन देकर 1 विकेट हासिल किया। पहले मैच में भी वह एक विकेट लेने में सफल रहे थे। उस मैच को इंग्लैंड ने 9 विकेट से जीता था।

वनडे सीरीज के दो मैचों में अब तक पाकिस्तान की टीम हर विभाग में संघर्ष करते हुए नजर आई है। कप्तान बाबर आजम सहित बल्लेबाजी यूनिट फ्लॉप रही है और यही हाल गेंदबाजों का रहा है। इंग्लैंड की टीम नए खिलाड़ियों के साथ खेलते हुए भी बेहतर प्रदर्शन कर रही है।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now