शोएब अख्तर ने वीरेंदर सहवाग को पीटने की बात कही

शोएब अख्तर-वीरेंदर सहवाग
शोएब अख्तर-वीरेंदर सहवाग

शोएब अख्तर ने पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीरेंदर सहवाग पर निशाना साधा है। शोएब अख्तर ने वीरेंदर सहवाग के उस कमेन्ट पर जवाब दिया है जहाँ उन्हें बाप-बाप होता है और बेटा-बेटा होता है वाली घटना का जिक्र किया था। वीरेंदर सहवाग ने कहा था कि शोएब अख्तर की गेंद पर सचिन तेंदुलकर ने एक बार जब चौका लगाया था तब मैंने कहा था कि बाप-बाप होता है और बेटा-बेटा ही होता है। शोएब अख्तर ने कहा कि ऐसा होता तो मैं सहवाग को मैदान से लेकर होटल तक पीटता।

पाकिस्तान दौरे पर मुल्तान टेस्ट के दौरान जब वीरेंदर सहवाग और सचिन तेंदुलकर बल्लेबाजी कर रहे थे उस समय की घटना एक बाद सहवाग ने बताई थी। सहवाग ने कहा था कि बार-बार अख्तर छोटी गेंद डाल रहा था। मैंने फिर सचिन तेंदुलकर को इसके बारे में बताया और उन्होंने चौका जड़ा। चौका जड़ते ही मैंने शोएब अख्तर को कहा कि बाप-बाप होता है और बेटा-बेटा ही होता है।

यह भी पढ़ें: भारतीय टीम के 3 मौजूदा खिलाड़ी जिन्हें कप्तानी नहीं मिली

शोएब अख्तर ने दिया इतने साल बाद जवाब

एक पाकिस्तानी जर्नलिस्ट के सवालों का जवाब देते हुए शोएब अख्तर ने कहा कि अगर सहवाग मुझसे ऐसा कुछ कहते तो क्या वे बच जाते? मैं पहले उन्हें मैदान पर पीटता और उसके बाद होटल में भी पीटता। क्या मैं उन्हें छोड़ देता?

गौरतलब है कि वीरेंदर सहवाग ने मुल्तान टेस्ट मैच में 309 रन की पारी खेली थी। उनके साथ सचिन तेंदुलकर भू मौजूद थे। सचिन तेंदुलकर 194 रन बनाकर खेल रहे थे तब उस मैच के कप्तान राहुल द्रविड़ ने पारी घोषित कर दी। बाद में राहुल द्रविड़ के इस निर्णय की आलोचना भी हुई थी। शोएब अख्तर सहित तमाम पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई थी। वीरेंदर सहवाग ने मैच से सम्बन्धित कुछ घटनाओं का जिक्र किया था जिसमें उन्होंने शोएब अख्तर के बारे में कुछ चीजें बताई थी।

भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हमेशा तीव्र प्रतिस्पर्धा वाला होता है। वर्ल्ड कप मैच में दोनों टीमों के बीच मैच जीतने की होड़ रहती है। हालांकि भारतीय टीम के सामने वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को एक बार भी मुकाबला जीतने का मौका नहीं मिला है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now