शोएब अख्तर ने मुश्किल भारतीय बल्लेबाज बताया

शोएब अख्तर
शोएब अख्तर

शोएब अख्तर भारतीय क्रिकेट को लेकर बयानबाजी करते रहते हैं और अब उनका एक और बयान आया है। शोएब अख्तर ने बताया है कि भारतीय टीम के खिलाफ गेंदबाजी करते समय उन्हें सबसे ज्यादा मुश्किल किस बल्लेबाज के सामने होती थी। शोएब अख्तर ने सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण के अलावा अन्य सभी खिलाड़ियों को छोड़ते हुए राहुल द्रविड़ को सबसे मुश्किल बल्लेबाज बताया। शोएब अख्तर के अनुसार राहुल द्रविड़ के खिलाफ गेंदबाजी करते समय उन्हें सबसे ज्यादा मुश्किल होती थी।

शोएब अख्तर ने कहा कि राहुल द्रविड़ की तरह कोई खेलता था तो हम उन्हें आगे गेंद डालकर बल्ले और पैड के बीच में से गैप बनाकर आउट करना होता था। इसके अलावा उन्होंने राहुल द्रविड़ के खिलाफ एक मैच में बनाई गई योजना का जिक्र भी किया।

यह भी पढ़ें:पतंजलि आयुर्वेद आईपीएल स्पॉन्सर के लिए कर रही विचार

राहुल द्रविड़ थे एकाग्रता वाले बल्लेबाज - शोएब अख्तर

शोएब अख्तर
शोएब अख्तर

आकाश चोपड़ा के साथ बातचीत करते हुए शोएब अख्तर ने कहा कि एक बार किसी टूर्नामेंट के फाइनल में राहुल द्रविड़ के खिलाफ मैं और शाहिद अफरीदी ने मिलकर योजना बनाई थी। यह मुकाबला बैंगलोर में था। इस दौरान भारतीय टीम के 3-4 विकेट जल्दी गिर गए थे। राहुल द्रविड़ जब आए तब मैंने योजना के अनुसार गेंद उनको पैड पर मारी और अपील की लेकिन अम्पायर ने आउट नहीं दिया। अंत में मुकाबला हमने जीत लिया था। राहुल द्रविड़ एकाग्रता के साथ खेलने वाले बल्लेबाज थे।

गौरतलब है कि शोएब अख्तर ने राहुल द्रविड़ की बल्लेबाजी के बारे में पहले भी कई बार बयान दिया है। उन्होंने यह कहा है कि राहुल द्रविड़ को टिकने के बाद आउट करना काफी मुश्किल होता था। भारतीय क्रिकेट टीम के बारे में शोएब अख्तर अक्सर बयान देते हैं। हाल ही में उन्होंने यह कहा था कि जसप्रीत बुमराह गेंदबाजी करते हैं तो उनकी कमर पर जोर पड़ता है इसलिए उनका करियर ज्यादा लम्बा नहीं चलेगा।

इसके अलावा भी शोएब अख्तर ने सचिन से लेकर धोनी और सहवाग के बारे में पिछले कुछ महीनों में अनगिनत बयान दिए हैं। हालांकि कई बार उन्होंने वर्तमान भारतीय खिलाड़ियों की तारीफ भी की है। अपने यूट्यूब चैनल पर उन्हें ऐसा करते हुए देखा गया है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now