Create
Notifications

'मोहम्मद आमिर को समझना चाहिए था कि पापा मिकी आर्थर हमेशा बचाने के लिए नहीं रहेंगे'

मोहम्‍मद आमिर
मोहम्‍मद आमिर
Vivek Goel
visit

पाकिस्‍तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आमिर ने अपने खेलने वाले दिनों में टीम प्रबंधन से समर्थन नहीं मिलने के बारे में कई बार आवाज उठाई। शोएब अख्‍तर ने हाल ही में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के बर्ताव के बारे में बात की और बताया कि कैसे मिकी आर्थर उनका बचाव करते थे, जब वो पाकिस्‍तान राष्‍ट्रीय टीम को कोच थे।

शोएब अख्‍तर ने मोहम्‍मद आमिर से परिपक्‍व होने की गुजारिश की और मोहम्‍मद हफीज से सीख लेने को कहा, जिन्‍होंने टीम प्रबंधन के साथ कई दिक्‍कतें होने के बावजूद भी अपना अंतरराष्‍ट्रीय करियर बढ़ाया।

अख्‍तर ने पीटीवी स्‍पोर्ट्स से बातचीत में कहा, 'कभी आपके अच्‍छे दिन होते हैं और कभी बुरे। आमिर को एहसास होना चाहिए कि पापा मिकी आर्थर हमेशा उनका बचाव नहीं करेंगे। कभी आपको परिपक्‍व होना होता है। आप इसको जाने नहीं देना चाहते, लेकिन आप यह महसूस करने के लिए इतने परिपक्‍व हो जाते हैं कि प्रबंधन मेरे मुताबिक काम नहीं कर रहा है, तो मैं अपने प्रदर्शन और कड़ी मेहनत के स्‍तर को बढ़ाऊं।'

अख्‍तर ने आगे कहा, 'टीम प्रबंधन तो मोहम्‍मद हफीज के खिलाफ भी था। हफीज ने तब एकदम अलग चीज की। उन्‍होंने केवल रन बनाए और कुछ नहीं। उसने प्रबंधन को पैसों से भरा लिफाफा नहीं दिया। आमिर को हफीज से सीखना चाहिए।'

मोहम्‍मद आमिर ने पिछले साल दिसंबर में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से संन्‍यास लिया और कहा कि वह मौजूदा टीम प्रबंधन की निगरानी में नहीं खेल सकते हैं। तेज गेंदबाज फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे और जल्‍द ही पीएसएल 2021 के दूसरे चरण में नजर आएंगे, जो अगले महीने शुरू हो रहा है।

उन पर कभी शक न करें, जिन्‍होंने आपको मैच जिताए हैं: आमिर

हाल ही में मोहम्‍मद आमिर ने एक बार फिर पाकिस्‍तान टीम में प्रतिभाओं के साथ हो रहे खिलवाड़ पर अपने विचार प्रकट किए थे। 29 साल के तेज गेंदबाज ने कहा कि उनके जैसे मैच विजेताओं खिलाड़‍ियों को प्रदर्शन में गिरावट के बावजूद लगातार समर्थन मिलना चाहिए।

आमिर ने एक इंटरव्‍यू में कहा था, 'उन खिलाड़‍ियों पर कभी शक नहीं करें, जिन्‍होंने आपको पहले मैच जिताए हों। कभी आंकड़ों के लिए उनकी क्षमताओं पर संदेह नहीं करें। आंकड़ों पर गौर करने के बजाय आप देखिए कि मुश्किल परिस्थितियों में खिलाड़ी के पास टीम को मैच जिताने की क्षमता है। जब खिलाड़ी खराब दौर में हो, तब उसे टीम प्रबंधन और फैंस के समर्थन की जरूरत होती है ताकि दमदार वापसी करे।'

बता दें कि मोहम्‍मद आमिर की टीम कराची किंग्‍स पीएसएल 2021 में पांच मैचों में से तीन मैच जीतकर अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर थी। तेज गेंदबाज ने फ्रेंचाइजी के लिए पांचों मैच खेले और चार विकेट लिए।


Edited by निशांत द्रविड़

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now