Create
Notifications

आईसीसी टीम ऑफ द डिकेड का ऐलान होने के बाद शोएब अख्तर ने साधा आईसीसी पर निशाना

शोएब अख्तर
शोएब अख्तर
Nitesh

आईसीसी की तरफ से इस दशक की बेस्ट वनडे, टेस्ट और टी20 टीम का ऐलान हो गया है। तीनों टीमों को लेकर कई तरह की प्रतक्रियाएं आ रही हैं लेकिन पाकिस्तान के लोग किसी भी टीम से खुश नहीं हैं। खासकर टी20 टीम ऑफ द डिकेड से कई पाकिस्तानी दिग्गज नाराज हैं, क्योंकि पाकिस्तान के किसी भी प्लेयर को इसमें जगह नहीं मिली है। पूर्व दिग्गज गेंदबाज शोएब अख्तर भी आईसीसी द्वारा चुनी गई टीम से काफी नाराज हैं और उन्होंने उनकी खूब आलोचना की है।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर शोएब अख्तर ने आईसीसी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि आईसीसी ने टी20 टीम ऑफ द डिकेड नहीं बल्कि आईपीएल इलेवन का चयन किया है।

शोएब अख्तर ने कहा "उन्होंने पाकिस्तान टीम से किसी भी प्लेयर का चयन नहीं किया। हमें आपके टी20 टीम ऑफ द डिकेड की कोई जरुरत नहीं है क्योंकि आपने आईपीएल टीम का ऐलान किया है ना कि वर्ल्ड क्रिकेट टीम का। मेरे हिसाब से आईसीसी ये भूल गया कि पाकिस्तान भी उनका मेंबर है और वो भी टी20 क्रिकेट खेलते हैं। उन्होंने बाबर आजम को इस टीम में शामिल नहीं किया जो आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर एक बल्लेबाज हैं।"

ये भी पढ़ें: सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए करुण नायर को बनाया गया कर्नाटक टीम का कप्तान

आईसीसी केवल पैसे बनाने के बारे में सोच रही है - शोएब अख्तर

शोएब अख्तर ने आगे कहा "आईसीसी केवल पैसे, स्पॉन्सरशिप और टीवी राइट्स के बारे में सोचती है। उन्होंने वनडे क्रिकेट में दो नई गेंद और तीन पावरप्ले का नियम बना दिया है। डेनिस लिली, जेफ थॉमसन, वसीम अकरम और वकार यूनिस जैसे दिग्गज गेंदबाज अब कहां हैं ? वर्ल्ड के सबसे तेज गेंदबाज और लेग स्पिनर अब कहां हैं ? ये सब चले गए क्योंकि आईसीसी ने क्रिकेट को काफी ज्यादा कमर्शियलाइज्ड कर दिया है। उन्होंने ज्यादा रेवेन्यू के लिए कई सारी टी20 लीग्स को मंजूरी दे दी है।"

आपको बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने भी इस टीम की आलोचना की थी। उन्होंने भी ट्विटर पर इसे आईपीएल इलेवन करार दे दिया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा,

टाइपो एरर (वे ये लिखना भूल गए कि ये आईपीएल की टी20 टीम ऑफ द डिकेड है)।

ये भी पढ़ें: चोटिल डेविड वॉर्नर ने मेलबर्न में नेट्स में की प्रैक्टिस


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...