Create
Notifications

Hindi Cricket News: मोहम्मद आमिर के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास पर शोएब अख्तर हुए हैरान

शोएब अख्तर और मोहम्मद आमिर
शोएब अख्तर और मोहम्मद आमिर
MD ASIF
visit

महज़ 27 साल की उम्र में पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद आमिर ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला कर लिया। आमिर के इस फैसले से पाकिस्तान के ज्यादातर पूर्व खिलाड़ी हैरान हैं। हैरान होने वालों की फेहरिस्त में रावलपिंडी एक्सप्रेस शोएब अख्तर भी शामिल हैं। शोएब ने अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किए ताज़ा वीडियो में आमिर के फैसले की आलोचना की है।

शोएब ने कहा, "मुझे समझ नहीं आ रहा कि 27 साल का आमिर संन्यास कैसे ले सकता है। जब पाकिस्तान ने उस पर इतना इनवेस्टमेंट किया है। जब उसको मैच फिक्सिंग से निकालकर वापस लाए हैं। उसको खिलाने की कोशिश कर रहे हैं। अब वो अच्छी फॉर्म में वापस आया है। तब उसके बाद संन्यास ले रहा है? ये मेरी समझ से बिल्कुल बाहर है।"

शोएब ने अपनी नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए कहा, "मैंने पहले भी कहा था कि ये सिर्फ टी20 के गेंदबाज़ बनना चाहते हैं। सभी (आमिर, वहाब रियाज़, हसन अली)। माफी के साथ कह रहा हूं, लेकिन यही तथ्य है। वहाब रियाज़ हो या, हसन अली हो या मोहम्मद आमिर हो । इनको सिर्फ टी20 खेलना है। ये वनडे भी नहीं खेलना चाहते।"

शोएब ने कहा कि मैं बहुत निराश हूं। उन्होंने कहा कि अब आमिर के लिए देश के लिए कुछ करने का वक्त था। शोएब ने अपना उदाहरण देते हुए कहा कि मेरे घुटने टूटे हुए थे तब भी मैं खेला था। शोएब ने चिंता ज़ाहिर करते हुए कहा कि ये सिर्फ आमिर का मामला नहीं है, बल्कि आगे मुझे तीन चार लड़के और जाते हुए नज़र आ रहे हैं।

आपको बता दें कि आमिर के संन्यास से पाकिस्तान के कई पूर्व खिलाड़ी नाराज़ और हैरान हैं, जिनमें वसीम अकरम, रमीज़ राजा और वकार यूनुस जैसे दिग्गज शामिल हैं।

गौरतलब है कि आमिर ने साल 2009 में सिर्फ 17 साल की उम्र में श्रीलंका की टीम के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेला था। आमिर ने अपने टेस्ट करियर में 36 मुकाबले खेले, जिसमें 37.40 की औसत से उनके नाम 119 विकेट दर्ज हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now