Create
Notifications

शोएब अख्तर ने एक बार फिर विराट कोहली को लेकर दी प्रतिक्रिया 

विराट कोहली और शोएब अख्तर
विराट कोहली और शोएब अख्तर
Nitesh

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने एक बार फिर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि आज से 9-10 साल पहले विराट कोहली ज्यादा अच्छे खिलाड़ी नहीं थे लेकिन आज वो दुनिया के टॉप क्रिकेटर बन चुके हैं। शोएब अख्तर ने कहा कि इसका श्रेय भारतीय क्रिकेट सिस्टम को जाता है।

क्रिकेट बाज यू-ट्यूब चैनल पर शोएब अख्तर ने कहा कि भारतीय क्रिकेट सिस्टम ने विराट को सपोर्ट किया और उन पर भरोसा जताया। यहां तक कि जब 2010 में विराट कोहली ज्यादा रन नहीं बना रहे थे तब भी उन्हें मैनेजमेंट की तरफ से पूरा सपोर्ट मिला।

ये भी पढ़ें: आईपीएल 2008 की नीलामी में सबसे महंगे बिकने वाले 3 भारतीय खिलाड़ी आज क्या कर रहे हैं

शोएब अख्तर ने कहा "विराट कोहली आज एक अलग मुकाम तक पहुंच चुके हैं लेकिन इसके पीछे किसका हाथ है। 2010 और 2011 में वो कही नहीं थे। वो मेरे लिए एक बिगड़ैल बच्चे की तरह थे। उसके बाद सिस्टम ने उन्हें सपोर्ट किया और मैनेजमेंट ने उन पर भरोसा जताया और वो एक बड़े प्लेयर बन गए। उन्हें खुद भी एहसास हुआ कि उनके ऊपर काफी कुछ दांव पर लगा है।"

शोएब अख्तर ने विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर की तुलना पर भी दिया बयान

शोएब अख्तर ने सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली की तुलना पर भी बयान दिया और कहा कि सचिन ने ज्यादा बेहतर गेंदबाजों को खेला था। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि अगर विराट कोहली इस एरा में खेल रहे हैं तो फिर इसमें उनकी कोई गलती नहीं है और इससे उनकी महानता कम नहीं हो जाती है।

उन्होंने कहा " इसमें विराट कोहली की गलती नहीं है कि वो आसान क्रिकेट वाले एरा में खेल रहे हैं। या फिर सचिन ने क्रिकेट के मुश्किल दौर में खेला और वसीम, वकार और इंजमाम उल हक ने ज्यादा चुनौतीपूर्ण क्रिकेट खेली तो इसमें उनकी गलती है। अगर विराट कोहली रन बना रहे हैं तो इस पर हम कुछ नहीं कह सकते हैं।"

ये भी पढ़ें: "डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलिया को दिखाना चाहेंगे कि उन्होंने ये फैसला लेकर गलती की है कि वो कभी कप्तान नहीं बन सकते"


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...