Create

पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार के बाद शोएब अख्तर ने दिया बड़ा बयान

Pakistan v Sri Lanka: Group A - 2011 ICC World Cup
Pakistan v Sri Lanka: Group A - 2011 ICC World Cup

पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) को ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के खिलाफ लाहौर में खेले गए तीसरे टेस्ट मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने पाकिस्तान टीम पर जमकर निशाना साधा और कहा कि टीम इस सीरीज में केवल ड्रॉ ही खेलना चाहती थी।

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को लाहौर टेस्ट मैच में 115 रनों से हराते हुए तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से जीत दर्ज कर ली। 351 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम पांचवें दिन 235 रनों के कुल स्कोर पर सिमट गई। नाथन लायन ने घातक गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट हासिल किये।

पाकिस्तान केवल इस सीरीज को ड्रॉ कराना चाहता था - शोएब अख्तर

इस हार के बाद शोएब अख्तर ने पाकिस्तानी टीम की काफी आलोचना की है। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा,

ये काफी निराशाजनक सीरीज रही। जब आप बचने के लिए खेलते हैं तो फिर इसी तरह के रिजल्ट आते हैं। ये बहुत ही बकवास सीरीज थी। इतनी ऐतिहासिक सीरीज को सिर्फ इसलिए कराया गया क्योंकि हमें इसे ड्रॉ कराना था। पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट की यही कोशिश थी कि ये सीरीज ड्रॉ हो जाए लेकिन क्रेडिट ऑस्ट्रेलियाई टीम को जाता है। उनको देखकर मेरा दिल खुश हो गया। ऑस्ट्रेलिया की ये टीम इससे पहले पाकिस्तान कभी नहीं आई थी लेकिन इसके बावजूद उन्होंने यहां आकर दिलेरी से खेला। उन्होंने बेहतरीन तरीके से रिवर्स स्विंग कराया। ऑस्ट्रेलिया की टीम 24 साल बाद आई थी और उनको यही उम्मीद थी कि आप उन्हें अच्छी विकेटे देंगे लेकिन पाकिस्तान ने ऐसा नहीं किया। पीसीबी ने कहा कि हम उनको थका रहे हैं लेकिन वो आपको ही थकाकर निकल गए।

आपको बता दें कि अब दोनों देशों के बीच लिमिटेड ओवर्स की सीरीज खेली जाएगी। हालांकि इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के कई दिग्गज प्लेयर मौजूद नहीं रहेंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment