Create
Notifications

पूर्व खिलाड़ियों से विराट कोहली की आलोचना न करने का अनुरोध करते हुए पाकिस्तानी दिग्गज ने दी प्रतिक्रिया

आईपीएल 2022 का सीजन विराट कोहली के लिए अच्छा नहीं रहा
आईपीएल 2022 का सीजन विराट कोहली के लिए अच्छा नहीं रहा
Prashant Kumar

भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए पिछले कुछ साल प्रदर्शन के लिहाज से अच्छे नहीं रहे हैं और आईपीएल में भी उनका बल्ला नहीं चला है। खराब प्रदर्शन के कारण कई पूर्व खिलाड़ी इस बल्लेबाज की लगातार आलोचना कर रहे हैं। हालांकि पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने विराट का बचाव किया है और पूर्व खिलाड़ियों से विराट की आलोचना न करने का अनुरोध भी किया है।

दो साल से ज्यादा का समय हो जाने के बावजूद विराट कोहली के बल्ले से एक भी शतक नहीं आया है। वहीं आईपीएल 2022 में कोहली ने 16 मैचों में 341 रन बनाये लेकिन एक-दो मौकों को छोड़कर वह असहज ही नजर आये। सीजन में तीन बार उन्हें खाता खोलने का भी मौका नहीं मिला।

पूर्व क्रिकेटर वीरेंदर सहवाग, डेनियल विटोरी और इयान बिशप, समेत कई दिग्गजों ने आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बल्लेबाज की आलोचना की।

कोहली की आलोचना पर अपने विचार व्यक्त करते हुए स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ बातचीत के दौरान दिग्गज तेज गेंदबाज ने कहा,

बयान देने से पहले लोगों को यह समझना चाहिए कि छोटे बच्चे उनकी ओर देखते हैं। विराट कोहली के बारे में अच्छी बातें कहें। उसे वह सम्मान दें जिसके वह हकदार है। एक पाकिस्तानी होने के नाते मैं कह रहा हूं कि वह ऑलटाइम महान खिलाड़ी हैं। मैं चाहता हूं कि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 110 शतक लगाएं। मैं चाहता हूं कि वह 45 साल की उम्र तक खेलें।

अख्तर ने विराट कोहली से बाहरी चीजों पर ध्यान न देने की बात कही है। उनके मुताबिक अख्तर ने कहा कि कठिन समय उन्हें आगे के शानदार प्रदर्शन के लिए तैयार कर रहा है। उन्होंने कहा,

यह कठिन परिस्थिति आपको 110 शतकों के लिए तैयार कर रही है। लोग आपको खत्म मान रहे हैं, आपके खिलाफ ट्वीट कर रहे हैं। अगर आप दिवाली के बारे में ट्वीट करते हैं, तो आपकी आलोचना होती है। लोग आपकी पत्नी और बच्चे के बारे में ट्वीट करते हैं। जब आप वर्ल्ड कप हारते हैं तो आपकी काफी आलोचना होती है। हालात और खराब नहीं हो सकते। बस वहां जाओ, और सबको दिखाओ कि विराट कोहली कौन है।
youtube-cover

लोगों को सचिन तेंदुलकर से सीखना चाहिए - शोएब अख्तर

शोएब अख्तर ने भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की तारीफ की। उन्होंने कहा कि तेंदुलकर कभी ऐसी टिप्पणी नहीं करते हैं, जिससे दूसरों को बुरा लगे। पूर्व तेज गेंदबाज ने आलोचकों को महान बल्लेबाज से सीख लेने की सलाह दी। उन्होंने कहा,

सचिन तेंदुलकर अब तक के सबसे महान और विनम्र व्यक्ति हैं। जब उनके व्यवहार और स्वभाव की बात आती है तो मैं वास्तव में उनकी पूजा करता हूं। वह जो कहते हैं उसके बारे में हमेशा सोचते हैं और दूसरे क्रिकेटरों का सम्मान करते हैं। लोगों को सचिन तेंदुलकर से सीख लेनी चाहिए। इतने महान क्रिकेटर होने के बावजूद वह ऐसा ट्वीट या ऐसा कुछ नहीं कहते जिससे किसी को ठेस पहुंचे। इसी तरह अन्य पूर्व क्रिकेटरों को भी परिपक्व बयान देना चाहिए।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...