भारत और इंग्लैंड के स्पिनर्स के बीच तुलना पर दिनेश कार्तिक ने दिया चौंकाने वाला बयान

India  v England - 4th Test Match: Day Two
India v England - 4th Test Match: Day Two

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच टेस्ट सीरीज के दौरान जिस तरह से दोनों टीमों के स्पिनर्स ने परफॉर्म किया है, उसको लेकर विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस सीरीज में इंग्लैंड के स्पिनर्स को भारत से बेहतर बताया है। दिनेश कार्तिक के मुताबिक इंग्लिश स्पिनर्स ने भारतीय स्पिनर्स ने ज्यादा अच्छी गेंदबाजी इस सीरीज में की है।

रांची टेस्ट मैच के दौरान इंग्लैंड की पहली पारी के 353 रनों के जवाब में भारत ने सिर्फ 177 रन तक अपने 7 विकेट गंवा दिए थे। यशस्वी जायसवाल के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। इंग्लैंड के स्पिनर्स के सामने भारत का टॉप ऑर्डर धराशायी हो गया। शोएब बशीर ने काफी जबरदस्त गेंदबाजी की। इससे पहले भी इंग्लैंड के स्पिनर्स ने भारतीय बल्लेबाजों को काफी परेशान किया था।

इंग्लैंड के अनुभवहीन स्पिनर्स का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा रहा है - दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने इंग्लैंड के स्पिनर्स की काफी तारीफ की। उन्होंने क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान कहा,

जो भी अब तक हुआ है, उसके आधार पर आप ये कह सकते हैं इंग्लैंड के स्पिनर्स ने भारतीय स्पिनर्स से ज्यादा बेहतर प्रदर्शन इस सीरीज में किया है। पहली बार ये स्पिनर्स भारत के दौरे पर आए हैं। ये उसी तरह से है जैसे भारत के नए और अनुभवहीन तेज गेंदबाज इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में जाकर उनके तेज गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन करें।

दिनेश कार्तिक ने टीम इंडिया के सबसे अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के परफॉर्मेंस पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा,

इस मैच में इंग्लैंड के अनुभवहीन स्पिनर्स ने भारत के स्पिनर्स से ज्यादा बेहतर गेंदबाजी की है। कुलदीप यादव भारत के लिए एक पॉजिटिव प्वॉइंट रहे हैं। जडेजा ने निरंतरता के साथ परफॉर्म नहीं किया। वहीं अश्विन के लिए ये सीरीज उतनी अच्छी नहीं रही है। उन्होंने अपना बेस्ट प्रदर्शन नहीं दिया। बहुत कम ही ऐसा होता है कि चार टेस्ट मैच हो जाने के बावजूद भी अश्विन ने एक भी पांच विकेट हॉल ना लिया हो।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता