Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: पाकिस्तान के केंद्रीय अनुबंध से बाहर हुए शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
621   //    09 Aug 2019, 11:33 IST

शोएब मलिक
शोएब मलिक

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने दो वरिष्ठ खिलाड़ियों को इस साल अपने केंद्रीय अनुबंध 2019-2020 में जगह नहीं दी है। इनमें शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज का नाम है। हालांकि, अनुबंध में इन दोनों खिलाड़ियों को शामिल ना किया गया हो पर ये चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे। इस बार बोर्ड ने अपने केंद्रीय अनुबंध में खिलाड़ियों की संख्या कम कर दी है।

मोहम्मद हफीज टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, जबकि शोएब मलिक ने विश्वकप के बाद टेस्ट और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। उन्होंने कहा था कि वह टी-20 क्रिकेट पर अपना पूरा ध्यान लगाना चाहते हैं। इससे यह तय हो गया था कि वह क्रिकेट के छोटे प्रारूप में खेलना जारी रखेंगे। हालांकि पीसीबी ने दोनों ही खिलाड़ियों को झटका दे दिया है। 

पीसीबी की ओर से केंद्रीय अनुबंध में 33 की जगह महज 19 खिलाड़ियों को ही शामिल किया गया है। पीसीबी ने कहा कि इस बार अनुबंध में जिन खिलाड़ियों को जगह दी गई है, उनके पिछले एक साल के प्रदर्शन और फिटनेस को ध्यान में रखा गया है। यह अनुबंध एक अगस्त 2019 से 30 जून 2020 तक जारी रहेगा। 

इसमें टेस्ट टीम के सलामी बल्लेबाज अजहर अली को 'बी' और टेस्ट से संन्यास ले चुके मोहम्मद आमिर को 'सी' कैटिगरी में रखा गया है। मालूम हो कि विश्वकप में खराब प्रदर्शन के बाद टीम से लेकर मैनेजमेंट तक में काफी बदलाव किए गए हैं। इस बार टीम के कोच का कार्यकाल भी नहीं बढ़ाया गया। सूत्रों की मानें तो पूर्व पाकिस्तानी कप्तान मिस्बाह-उल-हक को टीम का नया मुख्य कोच बनाया जा सकता है।

ए-वर्ग : बाबर आजम, सरफराज अहमद और यासिर शाह।

बी-वर्ग : असद शफीक, अजहर अली, हैरिस सोहेल, इमाम उल हक, मोहम्मद अब्बास, शादाब खान, शाहीन अफरीदी और वहाब रियाज।

सी-वर्ग : आबिद अली, हसन अली, फखर जमां, इमाद वसीम, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान, शान मसूद और उस्मान शिनवारी। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...