Create

शोएब मलिक ने इंटरनेशनल क्रिकेट से अपने रिटायरमेंट को लेकर दिया बड़ा बयान

Pakistan v Scotland - ICC Men's T20 World Cup 2021
Pakistan v Scotland - ICC Men's T20 World Cup 2021
reaction-emoji
Nitesh

पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने कहा है कि भले ही उनकी उम्र 40 साल हो गई है लेकिन इसके बावजूद वो अभी संन्यास नहीं लेना चाहते हैं। शोएब मलिक के मुताबिक वो टीम पर बोझ नहीं हैं और अभी भी टी20 क्रिकेट खेल सकते हैं। मलिक ने कहा कि अगर कप्तान बाबर आजम चाहें तो वो इस साल के टी20 वर्ल्ड कप में भी खेलना चाहते हैं।

शोएब मलिक हाल ही में 40 वर्ष के हुए हैं लेकिन उन्होंने कमाल की फिटनेस बनाकर रखी है। उनके खेल से साफ पता चलता है कि अभी तक उन्होंने संन्यास का कोई इरादा नहीं बनाया है। 1999 में पाकिस्तान के लिए डेब्यू करने वाले शोएब मलिक अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टेस्ट और वनडे को अलविदा कह चुके हैं लेकिन उन्होंने टी20 प्रारूप को अभी भी खेलना जारी रखा है।

मैं अपने क्रिकेट का लुत्फ उठा रहा हूं - शोएब मलिक

क्रिकेट पाकिस्तान से बातचीत के दौरान शोएब मलिक ने कहा कि उन्होंने टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है और इस वक्त अपने क्रिकेट का लुत्फ उठा रहे हैं।

उन्होंने कहा "मेरी ज्यादा उम्र के बावजूद कोई नहीं कह सकता है कि मैं टीम के लिए बोझ हूं। मैंने उच्च स्तर पर अच्छा प्रदर्शन किया है। खासकर मैंने टी20 क्रिकेट में गेंद, बल्ले और फील्डिंग में अपनी उपयोगिता साबित की है। इस वक्त मैं अपने क्रिकेट का पूरी तरह से लुत्फ उठा रहा हूं। मैच के दौरान मैं अपने अनुभव का पूरा फायदा उठाता हूं।"

शोएब मलिक ने आगे टी20 वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर भी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा "वर्ल्ड कप के दौरान मेरे फ्यूचर प्लान को लेकर बात हुई थी। अगर आप मुझसे पर्सनली पूछें तो मैं निश्चित तौर पर अपने देश की तरफ से खेलना चाहता हूं। बाबर आजम के साथ मेरी स्पष्ट रूप से बात हुई थी। मैंने वर्ल्ड कप के लिए विचार नहीं बनाया क्योंकि मैं सम्मान के साथ विदाई लेना चाहता हूं। हालांकि अगर बाबर आजम मुझसे खेलने के लिए कहते हैं तो फिर मैं जरूर खेलूंगा।"


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...