मैच फिक्सिंग के घेरे में आये शोएब मलिक, प्रमुख T20 लीग से कॉन्ट्रैक्ट किया गया खत्म 

(Photo Courtesy: Twitter)
(Photo Courtesy: Twitter)

पाकिस्तान के स्टार ऑलराउंडर शोएब मलिक (Shoaib Malik) पिछले कुछ दिनों से काफी चर्चा में बने हुए हैं। इसका कारण पाकिस्तानी एक्ट्रेस सना जावेद के साथ उनकी शादी है। हालांकि, अब उनके चर्चा में आने का कारण क्रिकेट है। दरअसल, शोएब मलिक का बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL 2024) में उनकी टीम ने कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर दिया है। मैच फिक्सिंग में शामिल होने के शक में मलिक के कॉन्ट्रैक्ट को बीच सीजन ही फ्रेंचाइजी ने खत्म करने का फैसला किया।

शोएब मलिक हाल ही में बांग्लादेश प्रीमियर लीग में अपनी टीम फार्च्यून बरिशाल की ओर से खेलते नजर आए थे। 22 जनवरी को मीरपुर में उन्होंने खुलना टाइगर्स के खिलाफ मैच में गेंदबाजी के दौरान एक ओवर में तीन नो बॉल फेंकी थी। उनके इस ओवर में 18 रन बने थे। तीन नो बॉल फेंकने के बाद शोएब मलिक क्रिकेट फैंस के निशाने पर आ गए थे और इसको लेकर सोशल मीडिया पर भी काफी चर्चा हुई।

शोएब मलिक के कॉन्ट्रैक्ट खत्म किए जाने की पुष्टि उनकी टीम फार्च्यून बरिशाल ने खुद की। कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद शोएब मलिक की मुश्किलें बढ़ सकती है। अगर मलिक पर लग रहे फिक्सिंग के आरोप सच साबित हो गए तो वह मैदान से लंबे समय तक के लिए बाहर हो सकते हैं।

शोएब मलिक के तीन नो बॉल वाले ओवर का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हालांकि यह पहली बार नहीं है जब किसी पाकिस्तानी खिलाड़ी का नाम मैच फिक्सिंग के घेरे में आया हो। उनसे पहले सलमान बट, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद आसिफ जैसे स्टार खिलाड़ी मैच फिक्सिंग के जंजाल में फंस चुके हैं।

आपको बता दें कि शोएब मलिक ने हाल ही में भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिय मिर्जा से तलाक लेकर सना जावेद से शादी की थी। मलिक की यह तीसरी शादी है। उनकी शादी भी काफी चर्चा में रही थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar