शोएब मलिक एक बार फिर बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग में अपनी टीम से जुड़ेंगे, विवादित अंदाज में हुए थे बाहर

Pakistan v South Africa - ICC Champions Trophy
शोएब मलिक बीच से ही टूर्नामेंट से वापस चले गए थे

पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket Team) के ऑलराउंडर शोएब मलिक (Shoaib Malik) शुक्रवार को बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग (BPL) की फ्रेंचाइजी फॉर्चून बरिशाल (Fortune Barishal) से दोबारा जुड़ेंगे। मलिक पहले विवादित अंदाज में टूर्नामेंट से बाहर हुए थे।

बरिशाल फ्रेंचाइजी के मालिक मिजानुर रहमान ने कहा कि पाकिस्‍तानी ऑलराउंडर ने बरिशाल के शुरुआती तीन मैचों में शिरकत की, जिसके बाद वो अपने परिवार से मिलने के लिए दुबई रवाना हो गए थे। बरिशाल को शनिवार को खुलना टाइगर्स के खिलाफ अपना अगला मैच खेलना है, जिसके लिए मलिक उपलब्‍ध होंगे।

बरिशाल के मीडिया विभाग ने एक बयान में कहा, 'पाकिस्‍तान के सीनियर ऑलराउंडर शोएब मलिक 2 फरवरी 2024 को फार्च्यून बरिशाल से दोबारा जुड़ेंगे। सिलहट चरण में बरिशाल को अपना आखिरी मुकाबला 3 फरवरी को खुलना टाइगर्स के खिलाफ खेलना है।'

इससे पहले खबरें थी कि बरिशाल ने मैच फिक्सिंग के संदेह में मलिक का अनुबंध खत्‍म कर दिया है। हालांकि, मलिक और बरिशाल ने स्‍पष्‍टीकरण जारी करते हुए इन अफवाहों को बकवास करार दिया था।

मलिक ने अपने एक्‍स हैंडल पर लिखा, 'मैं हाल ही में फार्च्यून बरिशाल के साथ मेरे खेलने की स्थिति को लेकर फैल रही अफवाह को बकवास करार देता हूं। मैंने हमारी टीम के कप्‍तान तमीम इकबाल से बातचीत की और हमने आपसी सहमति से आगे बढ़ने की योजना बनाई। दुबई में मेरी पहले से कुछ मीडिया इंगेजमेंट्स है, जिसके लिए मुझे बांग्‍लादेश से जाना होगा।'

शोएब मलिक तब आलोचनाओं से घिरे जब उन्‍होंने 22 जनवरी को शेर-ए-बांग्‍ला स्‍टेडियम में खुलना टाइगर्स के खिलाफ एक ओवर में तीन नो बॉल डाली थी। मलिक के जाने के बाद बरिशाल ने अहमद शहजाद को उनके विकल्‍प के रूप में जोड़ा था।

अहमद शहजाद अच्‍छी लय में नजर आए। उन्‍होंने दो मैचों में 52.50 की औसत और 181.03 के स्‍ट्राइक रेट से 105 रन बनाए। तमीम इकबाल के नेतृत्‍व वाली फार्च्यून बरिशाल मौजूदा बीपीएल में संघर्ष करती हुई नजर आ रही है। टीम ने 5 मैचों में से अब तक दो जीत दर्ज की और चार अंक के साथ वो प्‍वाइंट्स टेबल में पांचवें स्‍थान पर काबिज है। पिछले मैच में बरिशाल ने सिलहट स्‍ट्राइकर्स को 49 रन से मात दी और अब उसका ध्‍यान टॉप-4 में पहुंचने पर होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar