पाकिस्तान की टीम इस चीज का बहाना नहीं बना सकती है...शोएब मलिक ने भारत का उदाहरण देते हुए दिया बड़ा बयान

India Cricket WCup
पाकिस्तान टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो चुकी है

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब मलिक (Shoaib Malik) ने वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) से अपनी टीम के बाहर होने के बाद तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने पाकिस्तान टीम के अंदर प्रोफेशनलिज्म की कमी बताई है। शोएब मलिक के मुताबिक अगर पाकिस्तान के तेज गेंदबाज ये कहें कि ज्यादा ट्रैवल करने की वजह से वो थक गए थे और इसी वजह से उनकी पेस कम हो गई तो फिर ये सही नहीं है।

पाकिस्तान की गेंदबाजी को लेकर वर्ल्ड कप से पहले काफी बात हो रही थी कि उनका अटैक दुनिया में काफी अच्छा है। शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ और मोहम्मद वसीम जूनियर जैसे गेंदबाज काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे लेकिन एशिया कप में भारत के खिलाफ मिली हार के बाद उनकी लय बिगड़ गई और वर्ल्ड कप में भी टीम उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। इसके अलावा मोहम्मद रिजवान को भी कई बार क्रैम्प आए। इंग्लैंड के खिलाफ मैच में भी ऐसा देखने को मिला।

पाकिस्तान टीम के अंदर प्रोफेशनलिज्म की कमी है - शोएब मलिक

शोएब मलिक के मुताबिक अब अगर पाकिस्तान के खिलाड़ी ये बहाना बनाएं कि उनका शेड्यूल टाइट था और उन्हें ज्यादा ट्रैवल करना पड़ा तो फिर ये सही नहीं है। मलिक ने ए स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

ट्रैवलिंग की बात करना एक बहाना है। पूरी दुनिया ट्रैवल कर रही है। अगर आप भारत के कैलेंडर को देखें तो उनके पेसर्स ने अपनी पेस और स्विंग नहीं गंवाई। पाकिस्तान टीम के अंदर वो प्रोफेशनलिज्म ही नहीं है। पीएसएल में एक मैच के परफॉर्मेंस के बाद आप प्लेयर्स का चयन कर लेते हैं और इस तरह की स्थितियों में आप दबाव में आ जाते हैं और फिर क्रैम्प्स आ जाते हैं। ऐसा नहीं है कि सिर्फ डीहाइड्रेशन की वजह से ये क्रैंप आते हैं। ये दबाव की वजह से भी होता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now