क्रिकेट न्यूज: भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर कप्तान सरफराज अहमद से अलग राय रखते हैं शोएब मलिक

Enter caption

भारत-पाकिस्तान एक-दूसरे के सबसे चिर प्रतिद्वंद्वी माने जाते हैं। इन दोनों के बीच होने वाले मुकाबले का हर क्रिकेट प्रेमी को इंतजार रहता है। इंग्लैंड में होने वाले विश्वकप में दोनों टीमें एक बार फिर आपस में भिड़ेंगी। पाकिस्तान टीम के कप्तान सरफराज अहमद पहले ही कह चुके हैं कि वो टूर्नामेंट में हर मैच ऐसे खेलेंगे, जैसे वो भारत से खेलते आए हैं। भारत से मुकाबले का सवाल जब ऑलराउंडर शोएब मलिक से पूछा गया तो उन्होंने कुछ और ही जवाब दिया। शोएब ने कहा कि यह भी एक सामान्य क्रिकेट मैच की तरह ही होगा। खेलों में युद्ध जैसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं होना चाहिए। लोगों को आपस में प्यार बांटना चाहिए न कि शत्रुता को बढ़ावा देना चाहिए।

मेरा मानना है कि क्रिकेट में युद्ध शब्द का इस्तेमाल वर्जित कर देना चाहिए। यह मेरे लिए अजनबी शब्द है। क्रिकेट दोनों देशों के बीच एक पुल का काम करता है। आप जब प्यार से मामले का हल ढूंढते हैं तो सारी उलझन ही सुलझ जाती है। खेल एक देश को दूसरे देश से जोड़ता है। एक देश के खिलाड़ी दूसरे देश खेलने जाते हैं। इससे दोनों देशों के बीच फैले भ्रम दूर होने लगते हैं। भारत और पाकिस्तान का विश्वकप में मुकाबला 16 जून को होना है। भारत में आतंकी हमला होने के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया था। यहां तक कि भारत के पाकिस्तान से होने वाले मैच को न खेलने की बात भी की जा रही थी।

शोएब मलिक से उनके आखिरी विश्वकप को लेकर पूछा गया तो वह बोले कि हां, यह मेरा आखिरी विश्वकप होगा। इस वजह से मैं चाहता हूं कि पाकिस्तान की टीम जीते। वर्तमान टीम में युवाओं और अनुभवी खिलाड़ियों का जबरदस्त तालमेल है। मुझे भरोसा है कि इस बार हम विश्वकप जीतने के प्रबल दावेदार हैं। शोएब इंग्लैंड में पाकिस्तान टीम के साथ हैं। उन्हें वहां पर एक टी-20 मैच और पांच एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की शृंखला खेलनी है। पाकिस्तान को विश्वकप से पहले दो मैच अफगानिस्तान से वॉर्मअप के तौर पर खेलने हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now