पाकिस्तान की वर्ल्ड कप में शर्मनाक हार के बाद पूर्व कप्तान ने टीम में वापसी के लिए रखी बड़ी शर्त

Pakistan v New Zealand - ICC Men
Pakistan v New Zealand - ICC Men's T20 World Cup 2021

पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) को वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) में बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा और टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई। इसके बाद पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने पाकिस्तानी टीम में वापसी की इच्छा जताई है। शोएब मलिक के मुताबिक वो पाकिस्तान टीम में वापसी करना चाहते हैं लेकिन वो मैनेजमेंट की तरफ से पूरी तरह से क्लैरिटी चाहते हैं। इसके अलावा शोएब मलिक ने ये भी कहा कि वो क्रिस गेल के सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड तोड़ना चाहते हैं।

शोएब मलिक ने आखिरी बार पाकिस्तान के लिए नवंबर 2021 में टी20 इंटरनेशनल में खेला था। वो 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम का हिस्सा थे। हालांकि 2022 में हुए टी20 वर्ल्ड कप के दौरान उन्हें नहीं शामिल किया गया था। शोएब मलिक ने हाल ही में लंका प्रीमियर लीग में काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया था और अपनी बल्लेबाजी से दिखाया था कि उनके अंदर काफी दमखम है।

मैं खेलने के लिए पूरी तरह से फिट हूं - शोएब मलिक

शोएब मलिक ने एक मीडिया बातचीत के दौरान पाकिस्तान टीम में वापसी की इच्छा जताई। उन्होंने कहा,

मेरा लक्ष्य है कि मैं 2000 रन बनाऊं और क्रिस गेल के रिकॉर्ड से आगे निकलूं। मैं टी20 क्रिकेट का बेस्ट प्लेयर बनना चाहता हूं। मैं खेलने के लिए तैयार हूं लेकिन क्लैरिटी की जरूरत है। मैं 2024 टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करने के लिए क्रिकेट नहीं खेल रहा हूं। मैं गेम इसलिए खेलता हूं, क्योंकि मुझे इसमें मजा आता है। मुझे फिटनेस की कोई दिक्कत नहीं है।

आपको बता दें कि शोएब मलिक ने इससे पहले भी कहा था कि वो पाकिस्तान टीम में खेलना चाहते हैं। उन्होंने कहा था कि मैं टेस्ट और वनडे से संन्यास ले चुका हूं और उन फॉर्मेट में कमबैक का कोई इरादा नहीं है। हालांकि टी20 में अगर वो मुझे बुलाते हैं तो जरूर मैं उसमें खेलना चाहुंगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now