Create
Notifications

ईरानी कप, दिलीप ट्रॉफी और देवधर ट्रॉफी को डोमेस्टिक शेड्यूल में शामिल नहीं करने पर पूर्व कप्तान ने उठाए सवाल

 ईरानी कप जीतने के बाद विदर्भ की टीम
ईरानी कप जीतने के बाद विदर्भ की टीम
सावन गुप्ता

भारत के पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar) ने ईरानी कप, दिलीप ट्रॉफी और देवधर ट्रॉफी को आगामी डोमेस्टिक सीजन में शामिल नहीं किए जाने पर हैरानी जताई है। उन्होंने कहा है कि ये काफी चौंकाने वाली बात है कि इन तीनों ही टूर्नामेंट्स को बीसीसीआई ने अपने शेड्यूल में शामिल नहीं किया है।

बीसीसीआई ने हाल ही में 2021-22 के डोमेस्टिक सीजन का ऐलान कर दिया है। इस बार रणजी ट्रॉफी का भी आयोजन होगा और इसकी शुरूआत 16 नवंबर से होगी। दिलीप वेंगसरकर ने इस बात पर हैरानी जताई कि 3 अहम डोमेस्टिक टूर्नामेंट्स को नजरंदाज कर दिया गया।

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी खबर के मुताबिक उन्होंने कहा,

ये काफी हैरान करने वाली बात है कि बीसीसीआई ने ईरानी कप, दिलीप ट्रॉफी और देवधर ट्रॉफी टूर्नामेंट को अपने कैलेंडर में शामिल नहीं किया है। बोर्ड के लिए ये काफी अहम है कि वो डोमेस्टिक क्रिकेट में निवेश करें और इस पर पूरी तरह से ध्यान दें।

ये भी पढ़ें: कपिल देव ने बताया कि राहुल द्रविड़ को रवि शास्त्री की जगह टीम इंडिया का कोच बनाया जाना चाहिए या नहीं

बीसीसीआई ने किया आगामी डोमेस्टिक सीजन का ऐलान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने शनिवार को आगामी 2021-22 सीज़न के लिए भारत में घरेलू क्रिकेट की वापसी की घोषणा की। सीज़न 21 सितंबर, 2021 को सीनियर महिला एक दिवसीय लीग के साथ शुरू होगा और इसके बाद सीनियर महिला एक दिवसीय चैलेंजर ट्रॉफी होगी, जो 27 अक्टूबर, 2021 से होगी।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 20 अक्टूबर, 2021 से शुरू होगी और फाइनल 12 नवंबर, 2021 को खेला जाएगा। प्रतिष्ठित रणजी ट्रॉफी को पिछले सीजन कोरोना वायरस के कारण रद्द कर दिया गया था और अब यह 16 नवंबर, 2021 से 19 फरवरी, 2022 तक तीन महीने के विंडो में खेली जाएगी।विजय हजारे ट्रॉफी 23 फरवरी, 2022 से 26 मार्च, 2022 तक आयोजित होगी।

ये भी पढ़ें: अर्जुन रणातुंगा के दूसरे दर्जे की टीम वाले बयान पर पूर्व क्रिकेटर ने दिया करारा जवाब


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...