Create

केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को कप्तान बनाने के लिए देख रही आरसीबी - रिपोर्ट 

पंजाब किंग्स के लिए राहुल का व्यक्तिगत प्रदर्शन अच्छा रहा है
पंजाब किंग्स के लिए राहुल का व्यक्तिगत प्रदर्शन अच्छा रहा है
reaction-emoji
निरंजन

विराट कोहली ने पहले ही घोषणा करते हुए बता दिया था कि वह आईपीएल में अगले साल आरसीबी के कप्तान नहीं रहेंगे। ऐसे में टीम को नया कप्तान तलाशना होगा। खबरों के अनुसार इस पद के लिए श्रेयस अय्यर या केएल राहुल में से किसी एक को चुना जा सकता है। दोनों को इसके लिए दावेदारों में गिना जा रहा है।

DNA की एक रिपोर्ट के अनुसार राहुल और अय्यर इस खाली पद के प्रबल दावेदार हैं। कोहली के कार्यकाल के दौरान आरसीबी अपने खिताब के सूखे को तोड़ने में नाकाम रही। कोहली के कप्तान के रूप में पद छोड़ने के फैसले के पीछे यही बड़ा कारण लगता है।

इस साल मेगा ऑक्शन भी होना है, ऐसे में आरसीबी को यह भी देखना है कि टीम में किन नामों को शामिल किया जाना है। रिटेन लिस्ट के आने का भी इन्तजार सभी को रहेगा। यह भी अहम रहेगा कि इसमें कौन से खिलाड़ी शामिल होंगे। बीसीसीआई ने इसको लेकर पहले से ही निर्देश जारी कर दिए हैं।

केएल राहुल ने पंजाब किंग्स के लिए कप्तानी करते हुए व्यक्तिगत रूप से बेहतरीन प्रदर्शन किया है लेकिन टीम को खिताबी जीत दिलाने में वह नाकाम रहे हैं। राहुल ने बल्ले से लगातार दो सीजन धमाकेदार खेल का प्रदर्शन किया है। ऐसे में अगर वह आरसीबी में जाकर कप्तानी का जिम्मा लेते हैं, तो वहां उनका खेल देखने लायक रहेगा।

श्रेयस अय्यर ने पिछले साल दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी बेहतरीन तरीके से की थी। दिल्ली ने उनकी कप्तानी में फाइनल तक का सफर तय किया था। इस बार चोट के कारण उनकी जगह ऋषभ पन्त को कप्तान बनाया गया था। हालांकि दिल्ली की टीम इस बार भी प्लेऑफ़ में पहुँचने में सफल रही थी। ऐसे में पन्त को ही कप्तान रखते हुए टीम को आगे लेकर जाने का निर्णय हो सकता है।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...