Create
Notifications

आईपीएल के पूरे सीजन से बाहर रहने के बावजूद श्रेयस अय्यर को मिलेगी फुल सैलरी

श्रेयस अय्यर
श्रेयस अय्यर
SENIOR ANALYST
Modified 04 Apr 2021
न्यूज़

दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) आईपीएल (IPL) के पूरे सीजन से बाहर हो गए हैं। हालांकि इसके बावजूद उन्हें इस सीजन की पूरी सैलरी मिलेगी। श्रेयस अय्यर की सैलरी 7 करोड़ है और उन्हें उनकी पूरी सैलरी मिलेगी। बीसीसीआई के इंश्योरेंस पॉलिसी के मुताबिक वो इस मुआवजे के हकदार हैं।

2011 में लागू की गई पॉलिसी के मुताबिक अगर कोई सेंट्रली कॉन्ट्रैक्टेड प्लेयर इंजरी या एक्सीडेंट की वजह से आईपीएल में नहीं खेल पाता है तो फिर उसे मुआवजा मिलेगा। ये मुआवजा प्लेयर्स के कॉन्ट्रैक्ट अमाउंट और जितने भी मैचों को वो मिस करेगा उसके हिसाब से होता है। श्रेयस अय्यर को भारतीय टीम की तरफ से खेलते हुए चोट लगी थी और इसी वजह से नियमों के हिसाब से उन्हें उनकी पूरी 7 करोड़ की सैलरी मिलेगी।

ये भी पढ़ें: मयंक अग्रवाल ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

आपको बता दें कि श्रेयस अय्यर को इंडिया-इंग्लैंड लिमिटेड ओवर्स सीरीज के दौरान कंधे में चोट लग गई थी और इसी वजह से वो पूरे आईपीएल से बाहर हो गए। अय्यर 8 अप्रैल को अपने कंधे की सर्जरी करवाएंगे और उन्हें ठीक होने के लिए कम से कम 5 महीने लगेंगे। ऐसे में वह आईपीएल के अलावा अगस्त में होने वाले इंग्लैंड दौरे से भी बाहर रहेंगे।

श्रेयस अय्यर की जगह ऋषभ पंत बने दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान

श्रेयस अय्यर की अनुपस्थिति में दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत को अपना कप्तान नियुक्त किया है। पंत दिल्ली कैपिटल्स के लिए काफी समय से खेल रहे हैं और शायद टीम के सबसे प्रमुख खिलाड़ी थे। ऐसे में उनको कप्तान बनाए जाने के बाद फ्रेंचाइजी इस बार भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगी और खिताब जीतना चाहेगी। श्रेयस अय्यर ने आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन के लिए ऋषभ पंत को अपनी शुभकामनाएं दी हैं।

ये भी पढ़ें: केकेआर टीम से प्रमुख खिलाड़ी बाहर, आरसीबी के पूर्व प्लेयर को किया गया शामिल

Published 04 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now