पूर्व सेलेक्टर ने शुभमन गिल को वीवीएस लक्ष्मण जैसा खिलाड़ी बताया

शुभमन गिल
शुभमन गिल

पूर्व चयनकर्ता गगन खोड़ा ने सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) को लेकर एक चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि एक औपनर के तौर पर शुभमन गिल का चयन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC) के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में नहीं होना चाहिए था। उनके मुताबिक शुभमन गिल मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज हैं और उन्हें उसी स्थान पर खिलाना चाहिए।

न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में शुभमन गिल दोनों ही पारियों में फ्लॉप रहे। यही वजह है कि उनकी जगह मयंक अग्रवाल को सलामी बल्लेबाज के तौर पर टीम में लाने की मांग उठी।

ये भी पढ़ें: "विराट कोहली में मुझे रिकी पोंटिंग और विव रिचर्ड्स की झलक मिलती है"

शुभमन गिल को मिडिल ऑर्डर में खिलाना चाहिए - गगन खोड़ा

गगन खोड़ा के मुताबिक टीम मैनेजमेंट मयंक अग्रवाल या पृथ्वी शॉ को ओपनर के तौर पर खिला सकता था क्योंकि गिल एक मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज हैं और ओपनर नहीं हैं। स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ खास बातचीत में उन्होंने कहा,

शुभमन गिल एक सलामी बल्लेबाज नहीं हैं। वो वीवीएस लक्ष्मण की तरह हैं और उन्हें मिडिल ऑर्डर में बैटिंग करना चाहिए। भारतीय टीम को मयंक अग्रवाल का चयन करना चाहिए था जिनके केवल दो ही मैच खराब गए थे। यहां तक कि पृथ्वी शॉ को भी ऑस्ट्रेलिया में सिर्फ एक खराब मैच के बाद बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था।

वहीं गगन खोड़ा ने ये भी कहा कि भारतीय टीम को प्लेइंग इलेवन में रविंद्र जडेजा का भी चयन नहीं करना चाहिए था। उनके मुताबिक जडेजा की जगह शार्दुल ठाकुर जैसे प्लेयर का चयन किया जा सकता था। उन्होंने आगे कहा,

भारतीय टीम एक अतिरिक्त बल्लेबाज या फिर तेज गेंदबाज को शामिल कर सकती थी जो बैटिंग कर सके। शार्दुल ठाकुर जैसे खिलाड़ी इसके लिए एकदम परफेक्ट थे।

ये भी पढ़ें: "अगर खिलाड़ी अपने देश की बजाय IPL में खेलने को महत्व दें तो उन्होंने नेशनल टीम से बाहर कर देना चाहिए"

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता