Create

"विराट कोहली में मुझे रिकी पोंटिंग और विव रिचर्ड्स की झलक मिलती है"

विराट कोहली
विराट कोहली

1983 वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य मोहिंदर अमरनाथ (Mohinder Amarnath) ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की काफी तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि विराट कोहली के अंदर उन्हें रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) और विव रिचर्ड्स (Viv Richards) जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की झलक दिखती है। उनके मुताबिक कोहली जैसा प्लेयर जेनरेशन में एक बार आता है।

भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड से 8 विकेटों से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम की बल्लेबाजी इस मुकाबले में अच्छी नहीं रही। कप्तान विराट कोहली भी दोनों ही पारियों में ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं बना पाए। उनकी कप्तानी में टीम एक बार फिर आईसीसी का टाइटल नहीं जीत पाई। इस हार के बाद उनकी काफी आलोचना भी हुई।

ये भी पढ़ें: "अगर खिलाड़ी अपने देश की बजाय IPL में खेलने को महत्व दें तो उन्होंने नेशनल टीम से बाहर कर देना चाहिए"

मोहिंदर अमरनाथ के मुताबिक विराट कोहली को कप्तान बने रहना चाहिए

एएनआई से खास बातचीत में विराट कोहली को लेकर मोहिंदर अमरनाथ ने ये प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

विराट कोहली एक महान प्लेयर हैं और काफी अच्छे कप्तान भी हैं। हमें इमोशनल नहीं होना चाहिए। हमारी उम्मीदें काफी ज्यादा होती हैं और जब वो उम्मीदें पूरी नहीं होती हैं तो फिर हम किसी ना किसी पर इस असफलता की जिम्मेदारी डाल देते हैं। निश्चित तौर पर वो काफी अच्छा काम कर रहे हैं और उनके जैसे खिलाड़ी जेनरेशन में एक बार आते हैं। मैं विराट के अंदर विव रिचर्ड्स और रिकी पोंटिंग दोनों की झलक देखता हूं तो इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि वो कितने बेहतरीन प्लेयर हैं। अनुभव के साथ उनके परफॉर्मेंस में भी सुधार आ रहा है और ये काफी जरूरी है कि वो टीम के कप्तान बने रहें।

ये भी पढ़ें: टिम पेन ने न्यूजीलैंड फैंस से मांगी माफी, चौंकाने वाली वजह आई सामने

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment