शुभमन गिल ने बताया कि वो बल्लेबाजी करते वक्त अपने साथ लाल रुमाल क्यों रखते हैं

शुभमन गिल
शुभमन गिल

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) को आपने अक्सर बल्लेबाजी करते वक्त साथ में लाल कलर का रूमाल अपने पास रखते हुए देखा होगा। शुभमन गिल ने बताया है कि इसके पीछे क्या बड़ी वजह है और वो क्यों लाल रुमाल अपने पास रखते हैं।

शुभमन गिल ने द ग्रेड क्रिकेटर यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान इस बारे में बताया। उन्होंने कहा,

ये कोई अंधविश्वास नहीं हैं। एज ग्रुप क्रिकेट के ज्यादातर मैच लाल गेंद से ही खेले जाते हैं। अंडर-19 वर्ल्ड कप तक हमें सफेद गेंद से क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिलता है। जब मैंने पहली बार सफेद गेंद से क्रिकेट खेलना शुरू किया था तब से ही इसे रखना शुरू कर दिया था। आप रेड बॉल गेम में लाल रुमाल अपने पास नहीं रख सकते हैं क्योंकि अंपायर्स इसकी इजाजत नहीं देंगे।

ये भी पढ़ें: विराट कोहली ने कप्तान के एल राहुल को गेंदबाजी की, सामने आया शानदार वीडियो

शुभमन गिल के मुताबिक उन्हें लाल कलर पसंद है

शुभमन गिल के मुताबिक उन्हें ये कलर पसंद है और उनके रन भी बनते चले गए। इसी वजह से इसे अपने पास रखते हैं। गिल ने आगे कहा,

मुझे नहीं पता क्यों लेकिन कुछ कारणों से मुझे लाल कलर पसंद है। इसीलिए मैंने लाल रूमाल रखना शुरू कर दिया। उसके बाद जब आप रन बनाने लगते हैं और अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो फिर उस चीज को बरकरार रखना चाहते हैं।

इस इंटरव्यू के दौरान शुभमन गिल ने कई खुलासे किए। उन्होंने बताया कि किस तरह उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में रोहित शर्मा को पहली गेंद पर स्ट्राइक लेने से रोक दिया था और खुद स्ट्राइक ली थी और इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा था। गिल उस मुकाबले में बिना खाता खोले आउट हो गए थे।

ये भी पढ़ें: भारत की दो टीमों के बीच हुए इंट्रा-स्क्वॉड मैच की हाईलाइट, के एल राहुल ने रविंद्र जडेजा की गेंद पर लगाया छक्का

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment