अगर मेरा चयन T20 World Cup टीम में नहीं हुआ तो मैं...शुभमन गिल ने किया बड़ा ऐलान !

शुभमन गिल का बड़ा बयान (Photo Credit - BCCI)
शुभमन गिल का बड़ा बयान (Photo Credit - BCCI)

Shubman Gill on T20 World Cup Selection : आईपीएल 2024 (IPL) में गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल ने टी20 वर्ल्ड कप सेलेक्शन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उनसे जब टीम में उनकी जगह को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अगर उनका चयन किसी वजह से भारतीय टीम में नहीं होता है तो फिर वो घर पर रहकर टीम को सपोर्ट करेंगे।

दरअसल शुभमन गिल का प्रदर्शन आईपीएल 2024 में मिला-जुला रहा है। उन्होंने अभी तक 9 मैचों में 304 रन बनाए हैं और उनका औसत 38 का रहा है। किसी मैच में तो गिल काफी अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो किसी मैच में बुरी तरह फ्लॉप हो जाते हैं।

मैंने पिछले साल 900 रन बनाए थे - शुभमन गिल

शुभमन गिल के टी20 वर्ल्ड कप में जगह को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं। स्पोर्ट्स तक पर बातचीत के दौरान जब गिल से इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा,

जब मेरे सेलेक्शन की बात आती है तो पिछले साल आईपीएल में मैंने 900 रन बनाए थे। हालांकि इसके बावजूद अगर मेरा नाम टीम में नहीं आता है तो फिर मैं एक ही चीज कर सकता हूं। जो खिलाड़ी टीम में चुने जाएंगे, मैं उनके लिए चीयर करुंगा और उनको अपनी शुभकामनाएं दूंगा।

आपको बता दें कि इससे पहले न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर साइमन डूल ने भी कहा था कि शुभमन गिल की जगह अभी भारतीय टीम में पक्की नहीं है। उन्होंने क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान कहा,

अभी तक शुभमन गिल की जगह टी20 वर्ल्ड कप टीम में पक्की नहीं हुई है। जब आप टीम का चयन करेंगे तो एक्स्ट्रा टॉप ऑर्डर के तौर पर सिर्फ एक ही बल्लेबाज को चुनेंगे। आपके लिए सिर्फ एक ही जगह बचती है और अगर ऐसा हुआ तो फिर वो रिप्लेसमेंट केएल राहुल होंगे। इसकी वजह ये है कि वो विकेटकीपिंग भी कर लेते हैं और टीम के लिए ये बोनस है। शुभमन गिल कीपिंग नहीं कर पाते हैं। अगर यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा और विराट कोहली से आगे जाकर शुभमन गिल टीम में जगह नहीं बना पाए तो फिर टी20 वर्ल्ड कप में उनका सेलेक्शन नहीं होगा।

आपको बता दें कि भारत के पास ओपनिंग के लिए कई सारे विकल्प मौजूद हैं और इसी वजह से शुभमन गिल को कड़ा संघर्ष करना पड़ सकता है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now