Create

रोहित शर्मा के आने के बाद भी शुभमन गिल को टीम में रखना चाहिए- गौतम गंभीर

Australia A v India - Tour Match: Day 2
Australia A v India - Tour Match: Day 2
निरंजन

शुभमन गिल (Shubman Gill) को ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ अगले टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में शामिल करने को लेकर गौतम गंभीर का बयान आया है। गौतम गंभीर का मानना है कि रोहित शर्मा की टेस्ट टीम में वापसी के बाद भी शुभमन गिल को भारतीय टीम (Indian Team) से बाहर नहीं करना चाहिए। गौतम गंभीर को उम्मीद है कि भारतीय टीम मैनेजमेंट शुभमन गिल को एक लम्बा मौका देगा।

स्पोर्ट्स टुडे से बातचीत में गौतम गंभीर ने कहा कि शुभमन गिल ओपनिंग बल्लेबाज के रूप में सफल होंगे या नहीं यह तो वक्त ही बताएगा। लेकिन ऑस्ट्रेलिया में बॉक्सिंग डे टेस्ट में अपनी शुरुआत करने का अवसर प्राप्त करना, यह उससे बड़ा कुछ नहीं हो सकता। गंभीर ने यह भी कहा कि मुझे उम्मीद है कि टीम प्रबंधन उसे उम्मीद पर नहीं उठाएगा। उसे भरोसे पर उठाओ। क्योंकि अगर आप किसी को भरोसे में लेते हैं तो आप उसे एक लंबा मौका या लंबी दौड़ देते हैं। जब आप किसी को आशा पर चुनते हैं, तो आप केवल यही उम्मीद करते हैं कि मुझे आशा है कि वह अच्छा करेगा।

शुभमन गिल का औसत बेहतरीन रहा है

प्रथम श्रेणी क्रिकेट में शुभमन गिल का औसत काफी शानदार रहा है। उन्होंने 2200 से ज्यादा प्रथम श्रेणी रन बनाए हैं और औसत 68 से ज्यादा का रहा है। टेस्ट डेब्यू के समय इस तरह का औसत विनोद काम्बली का रहा था। काम्बली का औसत उस समय 88 से ज्यादा का था। इस लिहाज से देखा जाए तो गिल को क्षमता का आधार पर ही टीम में लिया गया है।

India Nets Session
India Nets Session

टीम इंडिया ने शुक्रवार को बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए टीम की घोषणा की और पिछले हफ्ते एडिलेड में गुलाबी गेंद से टेस्ट खेलने वाली टीम से चार बदलाव किए गए हैं। इस बार मोहम्मद सिराज को भी टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिलेगा। जडेजा की टीम में वापसी हुई है।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...