Create

शुभमन गिल ने एम एस धोनी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
एम एस धोनी और शुभमन गिल
एम एस धोनी और शुभमन गिल

आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के दिग्गज युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने सीएसके के कप्तान एम एस धोनी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। शुभमन गिल ने बताया कि एक चीज जो उन्होंने धोनी से सीखी वो ये है कि कभी हार नहीं मानना चाहिए और लगातार प्रयास करते रहना चाहिए। शुभमन गिल ने कहा कि एम एस धोनी किसी भी हालात में हार नहीं मानते हैं।

शुभमन गिल ने एम एस धोनी की काफी तारीफ की और कहा कि भले ही उनसे मेरी ज्यादा बातचीत नहीं हुई हो लेकिन मैंने उनसे काफी कुछ सीखा है।

इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में शुभमन गिल ने कहा "मैंने माही भाई से ज्यादा बात नहीं की है लेकिन एक चीज जरुर सीखा है कि आप किसी भी हालात में जीत सकते हैं, बस आपको अपने ऊपर भरोसा रखना होगा। प्रैक्टिस और कड़ी मेहनत पर भरोसा होना चाहिए और कभी हार नहीं माननी चाहिए।"

ये भी पढ़ें: वुमेंस बिग बैश लीग का आयोजन 25 अक्टूबर से सिडनी में होगा

पंजाब की तरफ से खेलते हुए शुभमन गिल ने युवराज सिंह के साथ भी खेला। युवराज ने शुभमन गिल को काफी गाइड किया था। उन्होंने शुभमन गिल को अपना स्वभाविक गेम खेलने को कहा था और कहा था कि वो बस अपने गेम का लुत्फ उठाएं।

शुभमन गिल बताया कि युवी पाजी ने मुझसे कहा था कि मुझे अपने खेल पर भरोसा रखना होगा और मैदान में जाकर अपने गेम का लुत्फ उठाना होगा। मुझे खुद की ज्यादा आलोचना नहीं करनी चाहिए।

शुभमन गिल 2018 अंडर-19 वर्ल्ड कप में स्टार बनकर उभरे थे

आपको बता दें कि शुभमन गिल 2018 अंडर-19 वर्ल्ड कप में स्टार बल्लेबाज बनकर उभरे थे। उन्होंने उस टूर्नामेंट में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम को जीत दिलाई थी। उसके बाद आईपीएल नीलामी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें खरीद लिया था। तब से वो केकेआर की टीम का हिस्सा हैं।

पिछले आईपीएल सीजन शुभमन गिल ने कुल 14 मैच खेले थे और 296 रन बनाए थे। इस दौरान 76 रन उनका बेस्ट स्कोर था। इस सीजन वो अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करना चाहेंगे।

ये भी पढ़ें: शशि थरूर की बड़ी प्रतिक्रिया, कहा सचिन तेंदुलकर ज्यादा मोटिवेशनल कप्तान नहीं थे

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment