Create

ऋषभ पंत का बड़ा खुलासा, गाबा टेस्ट में आउट होने के बाद खुद को कोस रहे थे शुभमन गिल

Australia v India: 4th Test: Day 2
Australia v India: 4th Test: Day 2
Neeraj

भारतीय क्रिकेट टीम ने 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया में जो ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीती थी उससे जुड़े किस्से लगातार सामने आ रहे हैं। इस सीरीज में खास तौर से आखिरी टेस्ट में भारत को युवा खिलाड़ियों ने जीत दिलाई थी। गाबा में खेले गए इस ऐतिहासिक टेस्ट मुकाबले में भारत ने वह जज्बा दिखाया था जो हर क्रिकेट फैन को लंबे समय तक याद रहेगा। इस टेस्ट के हीरो रहे ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने अब एक किस्सा सुनाया है।

पंत ने खुलासा किया है कि स्कोर का पीछा करते हुए जब शुभमन गिल 91 के स्कोर पर आउट हुए तो वह खुद को कोस रहे थे और उन्हें आउट होने का काफी अफसोस हो रहा था। पंत ने कहा,

मैंने और गिल ने बातचीत की थी हमें टेस्ट ड्रॉ कराने की बजाय जीत के लिए खेलना है। गिल लगातार पुल और कट शॉट खेल रहे थे। मैं खुश था क्योंकि हमने इसी के बारे में बात की थी। मेरे दिमाग में केवल एक ही चीज चल रही थी कि हमें टेस्ट जीतना है। जब गिल आउट हुए तो वह काफी गुस्से में थे। वह चिल्ला रहे थे कि मैंने क्या कर दिया और वह खुद को कोस रहे थे।

गिल और पंत की बदौलत भारत ने जीता था गाबा टेस्ट

328 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 18 के स्कोर पर ही पहला विकेट गंवा दिया था। इसके बाद गिल (91) और चेतेश्वर पुजारा (56) ने दूसरे विकेट के लिए 114 रनों की साझेदारी की थी। 265 के स्कोर तक भारत ने पांच विकेट गंवा दिए थे और उनके लिए चीजें कठिन हो गई थीं। हालांकि, पंत ने एक छोर संभालकर शानदार बल्लेबाजी की और नाबाद 89 रनों की पारी खेलते हुए भारत को जीत दिलाई थी। पंत ने अपनी पारी में नौ चौके और एक छक्का लगाया था। इस जीत के साथ भारत ने 2-1 से सीरीज अपने नाम की थी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...