Create
Notifications

आयरलैंड के खिलाड़ी ने बड़ा रिकॉर्ड बनाकर चौंकाया, आज तक कोई नहीं कर पाया था ये कमाल

Photo Credit -Cricket Ireland
Photo Credit -Cricket Ireland
SENIOR ANALYST

आयरलैंड के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी सिमी सिंह (Simi Singh) ने वनडे का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इस कीर्तिमान को आज तक कोई भी खिलाड़ी हासिल नहीं कर पाया था। सिमी सिंह वनडे क्रिकेट इतिहास के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने नंबर 8 या उससे नीचे बैटिंग करते हुए शतक लगाया हो। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले के दौरान ये उपलब्धि हासिल की।

आयरलैंड को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में हार का सामना करना पड़ा और तीन मैचों की सीरीज 1-1 से ड्रॉ पर समाप्त हुई। पहले खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 4 विकेट पर 346 रन बनाए। जवाब में आयरलैंड की टीम 276 रन बनाकर आउट हो गई और दक्षिण अफ्रीका ने शानदार जीत हासिल की।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान ने पहले टी20 में इंग्लैंड को हराया, लियाम लिविंगस्टोन की शतकीय पारी गई बेकार

लक्ष्य का पीछा करते हुए आयरलैंड की शुरूआत काफी खराब रही। 92 रन तक उन्होंने 6 विकेट गंवा दिए और ऐसा लगा कि टीम जल्द ही सिमट जाएगी। हालांकि इसके बाद सिमी सिंह ने कर्टिस कैम्फर के साथ मिलकर सातवें विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। कैम्फर ने 54 रन बनाए। उसके बाद सिमी सिंह पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ मिलकर टीम का स्कोर आगे ले गए।

सिमी सिंह ने 91 गेंदों पर शतक लगाकर इतिहास रच दिया

सिमी सिंह ने 91 गेंद पर 14 चौके की मदद से नाबाद 100 रन बनाए। ये उनका वनडे क्रिकेट में पहला शतक है। हालांकि उनकी इस शानदार पारी के बावजूद आयरलैंड को हार का सामना करना पड़ा। सिमी सिंह को अगर किसी बल्लेबाज का साथ मिलता तो वो पारी को और आगे तक भी ले जा सकते थे।

दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड के बीच अब तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी, जिसका पहला मैच 19 जुलाई को होगा।

ये भी पढ़ें: के एल राहुल करेंगे भारतीय टीम की तरफ से विकेटकीपिंग, बड़ी वजह आई सामने

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now