Create
Notifications

"समय आ गया है कि टॉम लैथम टेस्ट कप्तानी संभाले"- न्यूजीलैंड के दिग्गज ने दिया बड़ा बयान 

टॉम लैथम ने टेस्ट प्रारूप में कई मौकों पर कप्तानी करते हुए प्रभावित किया है
टॉम लैथम ने टेस्ट प्रारूप में कई मौकों पर कप्तानी करते हुए प्रभावित किया है
Prashant Kumar

न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज और लोकप्रिय क्रिकेट कमेंटेटर साइमन डूल (Simon Doull) का मानना है कि अब समय आ गया है कि कीवी टीम की टेस्ट कप्तानी ओपनिंग बल्लेबाज टॉम लैथम (Tom Latham) को पूर्व रूप से सौंप देनी चाहिए। डूल के मुताबिक लैथम ने पिछले कुछ समय में पूर्णकालिक टेस्ट कप्तान बनने के लिए मजबूत दावेदार पेश की है।

पूर्व खिलाड़ी का मानना है कि केन विलियमसन को सफ़ेद गेंद के फॉर्मेट में कप्तानी जारी रखनी चाहिए लेकिन भविष्य को ध्यान में रखते हुए लैथम को लाल गेंद की क्रिकेट का कप्तान नियुक्त कर देना चाहिए।

इंग्लैंड के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में केन विलियमसन नहीं खेल रहे हैं। वह कोविड पॉजिटिव पाए गए थे और उनके बाहर होने के बाद लैथम कप्तानी संभाल रहे हैं।

स्काई स्पोर्ट्स से बातचीत में साइमन डूल ने कहा कि लैथम को खेल की अच्छी समझ है और वह टॉप ऑर्डर के बेहतरीन बल्लेबाज भी हैं। इसीलिए डूल को लगता है कि ओपनिंग बल्लेबाज़ को टेस्ट कप्तान के रूप में विलियमसन को रिप्लेस करना चाहिए। उन्होंने कहा,

वह एक शानदार कप्तान है। मुझे लगता है कि वह खेल को अच्छी तरह समझता और पढ़ता है, और वह टॉप ऑर्डर में अपने खेल में सहज है। अगर केन विलियमसन आखिरी टेस्ट मैच के लिए फिट हैं और न्यूजीलैंड की कप्तानी करते हैं, तो क्या यह टेस्ट कप्तान के रूप में उनका आखिरी टेस्ट हो सकता है? मुझे लगता है कि लैथम के लिए इस टेस्ट टीम को संभालने का समय आ गया है।

टेस्ट कप्तान के रूप में टॉम लैथम के आंकड़ों पर एक नजर

इंग्लैंड के खिलाफ ट्रेंट ब्रिज टेस्ट से पहले टॉम लैथम न्यूजीलैंड के कप्तान के रूप में 9 बार नजर आ चुके हैं। इस दौरान उनका रिकॉर्ड मिलाजुला रहा है। उनकी कप्तानी में अभी तक कीवी टीम को चार बार जीत और इतनी ही हार का सामना करना पड़ा है।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...