पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज को लेकर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज की बड़ी भविष्यवाणी, कहा - "बाबर आज़म को पीछे छोड़ देगा"

पाकिस्तानी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक और बाबर आजम
पाकिस्तानी बल्लेबाज अब्दुल्लाह शफीक और बाबर आजम

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (AUS vs PAK) के बीच पर्थ में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज साइमन कैटिच ( Simon Katich) ने अब्दुल्लाह शफीक (Abdullah Shafique) के बारे में बड़ी प्रतिक्रिया दी है। कैटिच ने अब्दुल्लाह शफीक और बाबर आजम (Babar Azam) की आपस में तुलना करते हुए शफीक के पक्ष में एक साहसिक भविष्यवाणी की है।

साइमन कैटिच के मुताबिक, 24 वर्षीय शफीक अपनी टीम के बाबर आज़म से भी भविष्य में बेहतर बल्लेबाज बनेंगे। मौजूदा समय में बाबर आजम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना 50वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं।

पर्थ में टेस्ट मैच के दूसरे दिन कमेंट्री के दौरान साइमन कैटिच ने अब्दुल्लाह शफीक को लेकर कहा,

वह एक अच्छा युवा खिलाड़ी है। उसने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत अच्छी की है। शफीक स्पिन के खिलाफ आक्रामक बैटिंग करते हैं। यही अंदाज उसका मुझे सबसे ज्यादा पसंद है। हमने आज इस बल्लेबाज को नाथन लियोन को सीधे मारते हुए देखा है जो मुझे बहुत पसंद आया है। मुझे लगता है कि वह बाबर आजम से बेहतर खिलाड़ी बनने जा रहा है।

बहरहाल शफीक अच्छी शुरुआत करने के बावजूद भी अपनी पारी को ज्यादा आगे तक नहीं बढ़ा सके। नाथन लियोन ने उन्हें 42 रन के स्कोर पर चलता कर दिया। अपनी इस पारी में उन्होंने छह चौके लगाए।

बाबर आजम के सामने अब्दुल्लाह शफीक आंकड़ों के मामले में कहां नजर आते हैं

पर्थ टेस्ट से पहले अब्दुल्लाह शफीक अभी तक 14 टेस्ट मैचों में चार शतक और चार अर्धशतक के साथ 1200 से अधिक रन बना चुके हैं। उनका बल्लेबाजी औसत 50.83 का है। वहीं बाबर 49 टेस्ट मैचों की 88 पारियों में 9 शतक और 26 अर्धशतक के साथ 47.74 की औसत से 3700 से अधिक रन बना चुके हैं। दोनों ही खिलाड़ियों के पास अभी काफी समय है। ऐसे में देखना होगा कि करियर के अंत में शफीक अपने पूर्व कप्तान को पीछे छोड़ पाएंगे या नहीं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar