Create

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में घंटी बजाएंगी दक्षिण अफ्रीका की मीडिया मैनेजर सिपोकाजी सोकानिले

दक्षिण अफ्रीका की मीडिया मैनेजर सिपोकाजी सोकानिले (फोटो साभार- एएनआई)
दक्षिण अफ्रीका की मीडिया मैनेजर सिपोकाजी सोकानिले (फोटो साभार- एएनआई)
reaction-emoji
Vivek Goel

ईस्‍टर्न केप में जन्‍मी सिपोकाजी सोकानिले (Sipokazi Sokanyile) सोमवार को यहां भारत (India Cricket team) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket team) के बीच दूसरे टेस्ट की शुरुआत से पहले वांडरर्स मैदान की घंटी बजायेंगी। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार को जोहानसबर्ग के वांडरर्स स्‍टेडियम में दूसरा टेस्‍ट मैच शुरू होगा।

सोकानिले को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने लॉर्ड्स, साउथैम्‍प्‍टन, ट्रेंटब्रिज, समरसेट और मैनचेस्टर में पुरुष विश्व कप के मैचों के लिए मीडिया मैनेजर के रूप में भी नियुक्त किया था।

सीएसए से जारी बयान में सोकानिले ने कहा, 'मैं इस पद पर रहते हुए किसी भी दिन को हल्के में नहीं लेती और जब मैं कहती हूं कि तीन जनवरी 2022 की सुबह उस घंटी को बजाना, मेरी यात्रा में एक और वास्तविक क्षण होगा तो यह एक अतिश्योक्ति नहीं होगी।' उन्होंने कहा कि वह जिस खेल से प्यार करती है उसकी सेवा का मौका देने के लिए क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की शुक्रगुजार है।

भारतीय टीम इस समय तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त पर है। विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्‍ट में दक्षिण अफ्रीका को 113 रन से मात दी थी।

रहाणे का समर्थन करने की जरूरत: नेहरा

पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का मानना है कि भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में अजिंक्‍य रहाणे का समर्थन करना चाहिए, भले ही मुंबई के बल्‍लेबाज ने पहले टेस्‍ट में दमदार प्रदर्शन नहीं किया हो।

रहाणे की जगह पर इस समय खतरा मंडरा रहा है। उनसे उप-कप्‍तानी छीन ली गई और सेंचुरियन में वो क्रमश: 48 व 20 रन की पारी खेल सके। रहाणे ने सकारात्‍मक शुरूआत हासिल की और क्रीज पर सहज नजर आ रहे थे, लेकिन वह लंबे समय से अच्‍छी शुरूआत को बड़े स्‍कोर में तब्‍दील करने में कामयाब नहीं हो पा रहे हैं।

नेहरा ने क्रिकबज से बातचीत में कहा कि जहां उन्‍हें रहाणे के पहले टेस्‍ट में चुने जाने की उम्‍मीद नहीं थी, वहीं अब लगता है कि दूसरे टेस्‍ट में भी उन्‍हें मौका मिलना चाहिए। नेहरा ने कहा कि भारतीय टीम ने 113 रन से पहला टेस्‍ट जीता, तो अगर टीम बेहतर प्रदर्शन कर रही है तो रहाणे का समर्थन करना चाहिए।

नेहरा ने कहा, 'मैं हैरान था कि अजिंक्‍य रहाणे पहले टेस्‍ट में खेल रहे हैं। मगर अब आपको सीनियर खिलाड़ी का समर्थन करना चाहिए। उन्‍होंने दूसरी पारी में 20-25 रन बनाए और अब आपको उनका साथ देना चाहिए। जब टीम अच्‍छा कर रही है तो प्रत्‍येक खिलाड़ी को समर्थन मिलना चाहिए। रहाणे, पुजारा और कोहली सभी अच्‍छी तरह जानते हैं कि उन्‍हें बड़ा स्‍कोर बनाने की जरूरत है। जब आपने इतने टेस्‍ट खेल रखे हैं तो मुझे नहीं लगता कि कोई आपको कहेगा कि रन बनाओ।'


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...