Create
Notifications

जेम्‍स एंडरसन और स्‍टुअर्ट ब्रॉड के लिए दूसरे टेस्‍ट में कौन जगह बनाएगा? दो दिग्‍गजों ने दी अपनी राय

जेम्‍स एंडरसन और स्‍टुअर्ट ब्रॉड का दूसरे टेस्‍ट में खेलना लगभग तय है
जेम्‍स एंडरसन और स्‍टुअर्ट ब्रॉड का दूसरे टेस्‍ट में खेलना लगभग तय है
Vivek Goel

पूर्व क्रिकेटर्स एलिस्‍टर कुक (Alastair Cook) और स्‍टीव हार्मिसन (Steve Harmison) ने दो इंग्लिश खिलाड़‍ियों का चयन किया, जो एडिलेड में होने वाले एशेज सीरीज (Ashes Series) के दूसरे टेस्‍ट में तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन (James Anderson) और स्‍टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) के लिए जगह बनाएंगे।

जेम्‍स एंडरसन और स्‍टुअर्ट ब्रॉड के मिलकर1156 टेस्‍ट विकेट लिए हैं। दोनों को पहले टेस्‍ट की प्‍लेइंग 11 में जगह नहीं मिली थी। बताया गया कि एंडरसन को आराम दिया गया है ताकि वह शेष सीरीज के लिए फिट रह सके। ब्रॉड को टीम संतुलन बनाने के लिए शामिल नहीं किया गया था।

उम्‍मीद जताई जा रही है कि दोनों तेज गेंदबाज एडिलेड में होने वाले डे/नाइट टेस्‍ट में वापसी करेंगे। ऐसा इसलिए क्‍योंकि गेंद स्विंग होगी और यह दोनों को काफी रास आता है। सर एलिस्‍टर कुक ने बीटी स्‍पोर्ट से बातचीत में कहा कि इंग्‍लैंड को दूसरे टेस्‍ट में जैक लीच को बाहर करना चाहिए, जो गाबा में काफी महंगे साबित हुए। उन्‍होंने साथ ही स्‍वीकार किया कि स्पिन मेहमान टीम को एशेज नहीं जिता सकती।

एलिस्‍टर कुक ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि आपको स्पिन खिलाना चाहिए क्‍योंकि फिर आपको अतिरिक्‍त बल्‍लेबाज की जरूरत होगी। क्रिस वोक्‍स को पहले टेस्‍ट में इसलिए खिलाया गया क्‍योंकि आप ओली रोबिंसन को आठवें नंबर पर नहीं खिलाना चाहते हैं। जैक लीच के संतुलन के कारण ब्रॉड को जगह नहीं मिली। इसलिए मैं जैक लीच को दूसरे टेस्‍ट में खेलते हुए नहीं देख रहा हूं।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'एक ही चीज चिंताजनक रहेगी कि एडिलेड में काफी गर्मी होगी। तो जो रूट को स्पिन गेंदबाजी करनी होगी और आपको यह स्‍वीकार करना होगा कि इंग्‍लैंड स्पिनर के बल पर मैच नहीं जीत पाएगी।'

वोक्‍स को बाहर बैठाना ठीक समझूंगा: स्‍टीव हार्मिसन

इंग्‍लैंड की टीम दूसरे किस खिलाड़ी को ड्रॉप करे। इस पर पूर्व तेज गेंदबाज स्‍टीव हार्मिसन ने कहा कि वह क्रिस वोक्‍स और ओली रोबिंसन में से किसी एक को बाहर करना पसंद करेंगे। उन्‍होंने साथ ही कहा कि पहले टेस्‍ट में फॉर्म के आधार पर वह वोक्‍स को बाहर करना सही समझेंगे।

हार्मिसन ने कहा, 'मैं रोबिंसन को बाहर नहीं बैठाना चाहूंगा। वुड मुझे ऊर्जा और आक्रमकता देते हैं। वोक्‍स बल्‍लेबाजी भी कर लेते हैं। अगर ओली रोबिंसन सभी पांच टेस्‍ट नहीं खेल सकते, उनका शरीर साथ नहीं देता तो मैं एडिलेड में उन्‍हें आराम देना सही समझूंगा। मगर गाबा में जिस तरह उन्‍होंने गेंदबाजी की, उससे लगा कि मुझे क्रिस वोक्‍स को बाहर बैठाना पड़ेगा।'

जेम्‍स एंडरसन और स्‍टुअर्ट ब्रॉड डे/नाइट टेस्‍ट में इंग्‍लैंड के सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। 2017 में एंडरसन ने एडिलेड में पिंक बॉल से छह ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाजों का शिकार किया था।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...