Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रीलंका की वनडे टीम का हुआ ऐलान, प्रमुख बल्लेबाज की लम्बे समय बाद हुई वापसी 

भानुका राजपक्षे के लिए संन्यास से वापसी के बाद पहली वनडे सीरीज होगी
भानुका राजपक्षे के लिए संन्यास से वापसी के बाद पहली वनडे सीरीज होगी
Prashant Kumar

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच वनडे मैचों की घरेलू सीरीज (SL vs AUS) के लिए श्रीलंका ने अपनी 21 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया है। सितम्बर में संन्यास लेने वाले भानुका राजपक्षे (Bhanuka Rajapaksa) की दोबारा वापसी हुई है। वहीं दुनिथ वेलालेगे को पहली बार शामिल किया है। श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह सीरीज 14 जून से शुरू होगी। यह सीरीज क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग का भी हिस्सा होगी।

श्रीलंका ने कुछ दिनों पहले टी20 इंटरनेशनल और वनडे सीरीज के लिए 26 सदस्यीय प्रोविजनल टीम का ऐलान किया था लेकिन इनमें से वनडे सीरीज के लिए महज 21 खिलाड़ियों को ही जगह दी गई है। प्रोविजनल टीम में शामिल नुवान तुषारा, अशेन बंडारा, जेनिथ लियानागे, धनंजय लक्षन और सहान अराची को प्रमुख टीम से बाहर किया गया है।

टीम में वापसी करने वाले भानुका राजपक्षे ने अपना आखिरी वनडे मैच सितम्बर, 2021 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। इसके कुछ समय बाद उन्होंने संन्यास की घोषणा कर दी थी। बाद में उन्होंने अपना फैसला बदला और हाल ही में पहले उन्हें कंगारू टीम के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुना गया और अब वनडे टीम में भी उन्हें जगह दी गई है।

वहीं पहली बार शामिल किये गए दुनिथ वेलालेगे के नाम 11 प्रथम श्रेणी मैचों में 34 विकेट दर्ज हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए श्रीलंकाई स्क्वाड

दासुन शनाका (कप्तान), पथुम निसंका, दनुष्का गुणथिलका, कुसल मेंडिस, चरित असलंका, धनंजय डी सिल्वा, दिनेश चांडीमल, भानुका राजपक्षे, निरोशन डिकवेला, वानिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, असिथा फर्नांडो, नुवान इस प्रकार, महीश तीक्षणा, प्रवीण जयविक्रमा, जेफरी वेंडरसे, लाहिरु मदुशंका, दुनिथ वेलालेगे, प्रमोद मदुशन।

गौरतलब है कि तीन मैचों की टी20 सीरीज के शुरूआती दोनों मैच हारने वाली श्रीलंका टीम वनडे सीरीज में अच्छा करने का प्रयास करेगी। वनडे सीरीज के शुरूआती दो मैच पालेकेले स्टेडियम में 11 और 14 जून को खेले जायेंगे। वहीं सीरीज के शेष तीन मैच क्रमशः 16, 19 और 21 जून को आर प्रेमदासा स्टेडियम में होंगे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...