Create

ऑस्ट्रेलिया की बड़ी जीत, श्रीलंका को तीसरे दिन मिली एकतरफा हार 

नाथन लियोन ने घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन किया
नाथन लियोन ने घातक गेंदबाजी का प्रदर्शन किया
Prashant Kumar

गॉल टेस्ट (SL vs AUS) में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को तीसरे दिन ही हराकर 10 विकेट से एक बड़ी जीत दर्ज की। 5 रनों के लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने बिना किसी नुकसान के चार गेंदों में 10 रन बनाकर हासिल कर लिया। इससे पहले आज श्रीलंका की दूसरी पारी महज महज 113 के स्कोर पर ऑल आउट हो गई थी। वहीं ऑस्ट्रेलिया की भी पहली पारी पहले सत्र में 321 के स्कोर पर समाप्त हुई। कैमरन ग्रीन को शानदार बल्लेबाजी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

तीसरे दिन की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया के कल के नाबाद बल्लेबाज पैट कमिंस अपने स्कोर में कोई वृद्धि नहीं कर सके और 26 रन बनाकर आउट हो गए। मिचेल स्वेपसन भी 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए और ऑस्ट्रेलिया की पूरी पारी 70.5 ओवर में 321 के स्कोर पर समाप्त हुई। नाथन लियोन 15 रन बनाकर नाबाद रहे। इस तरह ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 109 रनों की बढ़त हासिल की। श्रीलंका के लिए रमेश मेंडिस ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए। वहीं असिथा फर्नांडो और जेफरी वांडरसे को 2-2 विकेट हासिल हुए।

दूसरी पारी में श्रीलंका की ओपनिंग जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 37 रन जोड़े। इस जोड़ी को नाथन लियोन ने दिमुथ करुणारत्ने को 23 रन के निजी स्कोर पर आउट कर तोड़ा। निसंका भी 14 रन बनाकर आउट हुए। यहाँ से लगातार विकेट गिरने का सिलसिला जारी रहा और श्रीलंका के छह बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुँच पाए। ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों ने जबरदस्त गेंदबाजी की और मेजबान टीम 22.5 ओवर में ही 113 के स्कोर पर ढेर हो गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए नाथन लियोन और ट्रैविस हेड ने 4-4 विकेट चटकाए। वहीं स्वेप्सन को भी 2 विकेट मिले।

5 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए डेविड वॉर्नर ने ज्यादा समय नहीं लिया और ओवर की तीसरे गेंद और चौका और चौथी गेंद पर छक्का जड़ते हुए मैच खत्म किया। वॉर्नर 10 रन बनाकर नाबाद रहे और उनके जोड़ीदार ख्वाजा को एक भी गेंद खेलने का मौका नहीं मिला और मैच खत्म हो गया।

आपको बता दें कि श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था लेकिन मैच के पहले दिन ही उनकी पहली पारी महज 212 के स्कोर पर ही समाप्त हो गई थी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...