Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में मिली बढ़त, प्रमुख ऑलराउंडर की शानदार पारी

एलेक्स कैरी और कैमरन ग्रीन ने एक अहम साझेदारी की  (PIC - Getty)
एलेक्स कैरी और कैमरन ग्रीन ने एक अहम साझेदारी की (PIC - Getty)
Prashant Kumar

गॉल में श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे टेस्ट मैच (SL vs AUS) के दूसरे दिन का खेल बारिश की वजह से प्रभावित रहा और लंच के बाद ही शुरू हुआ। कंगारू टीम ने स्टंप्स तक 8 विकेट खोकर 313 रन बना लिए थे। क्रीज़ पर कप्तान पैट कमिंस 26 और नाथन लियोन 8 रन बनाकर नाबाद हैं। ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका की पहली पारी के स्कोर के आधार पर 101 रन की बढ़त हासिल कर ली है।

इससे पहले दिन के दूसरे ओवर में ही कल के नाबाद बल्लेबाज ट्रैविस हेड अपने कल के स्कोर (6) में बिना कोई इजाफा किये आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये कैमरन ग्रीन ने उस्मान ख्वाजा का साथ दिया और दोनों ने पांचवें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। इस बीच ख्वाजा अर्धशतक पूरा करने के बाद 71 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। बल्लेबाजी करने एलेक्स कैरी ने आक्रामक रूख अपनाया और 47 गेंदों में 45 रन की पारी खेलकर आउट हुए।

ग्रीन ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया और 77 रन के निजी स्कोर पर रमेश मेंडिस का शिकार बने। मिचेल स्टार्क 10 रन बनाकर आउट हुए। हालाँकि यहाँ से पैट कमिंस और नाथन लियोन ने संभलकर बल्लेबाजी की और अपनी टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया। कमिंस 26 रन बनाकर नाबाद हैं। वहीं लियोन नाबाद 8 रन बनाकर नाबाद लौटे। ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक 69 ओवर खेले हैं और खेल समाप्त होने तक स्कोर 313/8 था। श्रीलंका के लिए रमेश मेंडिस अब तक सबसे ज्यादा 4 विकेट चटका चुके हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...