Create
Notifications

स्टीव स्मिथ का नाबाद शतक, ऑस्ट्रेलिया बड़े स्कोर की तरफ अग्रसर

स्टीव स्मिथ ने बेहतरीन शतकीय पारी खेली
स्टीव स्मिथ ने बेहतरीन शतकीय पारी खेली
reaction-emoji
निरंजन

श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 5 विकेट पर 298 रनों का स्कोर खड़ा किया। कंगारू टीम के दो बल्लेबाजों ने शतक जमाया। स्टीव स्मिथ (Steve Smith) 109 और एलेक्स कैरी (Alex Carey) 16 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया लेकिन यह फैसला गलत साबित हुआ। ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर महज 5 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से उस्मान ख्वाजा और मार्नस लैबुशेन ने मिलकर पारी को आगे बढ़ाते हुए दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। अच्छी लय में नज़र आ रहे ख्वाजा को रमेश मेंडिस ने 37 रनों के निजी स्कोर पर पवेलियन भेज दिया।

स्टीव स्मिथ ने आकर ऑस्ट्रेलिया की पारी को आगे बढ़ाया। उन्होंने मार्नस लैबुशेन के साथ एक भागीदारी की। लैबुशेन अर्धशतक जमाने के बाद भी क्रीज पर टिके रहे और शतक पूरा करने में सफल रहे। स्मिथ और लैबुशेन के बीच शतकीय भागीदारी हुई। लैबुशेन को प्रबात जयसूर्या ने 104 रनों के निजी स्कोर पर आउट कर दिया। स्मिथ अपना अर्धशतक जमकर क्रीज पर बने रहे। हालांकि ट्रेविस हेड 12 और कैमरन ग्रीन 4 रन बनाकर आउट हो गए। एलेक्स कैरी ने आकर क्रीज पर पाँव जमाए और स्मिथ के साथ दिन के अंत तक टिके रहे। स्मिथ अपना 28वां शतक पूरा करने में सफल रहे। वह स्टंप्स तक 109 रन बनाकर क्रीज पर थे। उनके साथ एलेक्स कैरी 16 रन बनाकर क्रीज पर थे। स्टंप्स तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 5 विकेट पर 298 रन था। जयसूर्या ने श्रीलंका के लिए 3 विकेट झटके।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...