श्रीलंका का धमाकेदार प्रदर्शन, दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह हराया

श्रीलंकाई टीम ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया
श्रीलंकाई टीम ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया

श्रीलंका (Sri Lanka) ने दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया (Australia) को एक पारी और 39 रनों से हराते हुए दो मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर समाप्त करने में सफलता हासिल की। मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया की टीम अपनी दूसरी पारी में 151 रनों पर सिमट गई। इस तरह श्रीलंका ने जीत दर्ज की।

चौथे दिन श्रीलंका ने अपनी पहली पारी को 6 विकेट पर 431 रनों से आगे बढ़ाया। रमेश मेंडिस और चाँडीमल कुछ देर तक टिके रहे। इस बीच मेंडिस 29 रन बनाकर चलते बने। हालांकि चाँडीमल क्रीज पर टिके रहे और छक्के से अपना दोहरा शतक पूरा कर लिया। श्रींलंका की पहली पारी 554 रनों पर समाप्त हुई। उनको पहली पारी में 190 रनों की बढ़त मिली। ऑस्ट्रेलिया के लिए पहली पारी में मिचेल स्टार्क ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके। उनके अलावा स्वेपसन ने 3 और नाथन लायन ने 2 विकेट झटके।

जवाब में खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में बेहतरीन शुरुआत की। ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और उस्मान ख्वाजा ने पहले विकेट के लिए 49 रन जोड़े। यहाँ से वॉर्नर 24 और ख्वाजा 29 रन बनाकर आउट हो गए। स्मिथ बिना खाता खोले आउट हो गए और लैबुशेन ने 32 रन बनाए। एक के बाद एक खिलाड़ी आउट होते चले गए। श्रीलंका के स्पिनरों ने कंगारू बल्लेबाजों को टिकने ही नहीं दिया। चौथे दिन के अंतिम सेशन में ऑस्ट्रेलिया की टीम 151 रन बनाकर आउट हो गई। श्रीलंका ने पारी और 39 रनों से मैच जीत लिया। प्रबात जयसूर्या ने श्रीलंका के लिए दूसरी पारी में 6 विकेट झटके। रमेश मेंडिस और तीक्ष्णा को 2-2 विकेट मिले।

Quick Links

Edited by निरंजन