ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को पांचवें वनडे मैच में हराया, सीरीज पर श्रीलंका का कब्जा

ऑस्ट्रेलिया की टीम को सीरीज में पराजय का सामना करना पड़ा है
ऑस्ट्रेलिया की टीम को सीरीज में पराजय का सामना करना पड़ा है

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पांचवें और अंतिम वनडे मैच में श्रीलंकाई टीम को 4 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए श्रीलंका की टीम 43.1 ओवर में 160 रन बनाकर आउट हो गई। जवाब में खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 39.3 ओवर में 6 विकेट पर 164 रन बनाकर मैच जीत लिया। सीरीज में श्रीलंकाई टीम ने 3-2 से जीत दर्ज की।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया लेकिन यह सही साबित नहीं हुआ। ओपनर बल्लेबाज पथुम निसंका 2 और गुनातिलका 8 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद दिनेश चाँडीमल भी 6 रन के निजी स्कोर पर आउट होकर चलते बने। यह सिलसिला लगातार चलता रहा। कुसल मेंडिस ने 26 रन बनाए और लगातार विकेट भी गिरते रहे। 8 विकेट 85 रन के कुल स्कोर पर गिर गए। यहाँ से चामिका करुणारत्ने ने मोर्चा संभाला और एक छोर पर खड़े होकर रन बनाए। वह 75 गेंद में 75 रन बनाने में सफल रहे और श्रीलंकाई टीम 160 रन बनाकर आउट हुई। ऑस्ट्रेलिया के लिए कमिंस, हेजलवुड और कुहनेमन ने 2-2 विकेट झटके।

जवाबी पारी में खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत भी खराब रही। कप्तान आरोन फिंच बिना खाता खोले आउट हो गए। उनके बाद डेविड वॉर्नर 10 और जोस इंगलिस 5 रन बनाकर चलते बने। मिचेल मार्श ने कुछ देर प्रयास किया लेकिन वह भी 24 रन बनाकर चलते बने। इस तरह से 50 रन के कुल स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया के 4 खिलाड़ी पवेलियन लौट गए। यहाँ से लैबुशेन और एलेक्स कैरी ने मिलकर पांचवें विकेट के लिए अर्धशतकीय भागीदारी की और टीम को 100 के पार पहुँचाया। लैबुशेन 31 रन बनाकर चलते बने। उनके बाद मैक्सवेल भी 16 रन बनाकर आउट हो गए। इस तरह ऑस्ट्रेलिया की टीम लक्ष्य के करीब आ गई। एलेक्स कैरी और कैमरन ग्रीन ने अंत में टीम को जीत दिलाई। कैरी ने नाबाद 45 और ग्रीन ने नाबाद 25 रनों की पारी खेली। श्रीलंका के लिए वेलालगे ने 3 विकेट झटके। श्रीलंकाई टीम ने इस सीरीज में 3-2 से जीत दर्ज की।

Quick Links

Edited by निरंजन