Create
Notifications

घर के बाहर पहला टेस्ट शतक लगाने के बाद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मार्नस लैबुशेन ने दिया बड़ा बयान

Sri Lanka v Australia - Second Test: Day 1
Sri Lanka v Australia - Second Test: Day 1
reaction-emoji
Neeraj

श्रीलंका के खिलाफ चल रहे दूसरे टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लैबुशेन (Marnus Labuschagne) ने शानदार शतक लगाया। 2019 से लगातार टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे के करियर का यह पहला अवे टेस्ट शतक है। टेस्ट में अब तक सात शतक और एक दोहरा शतक लगा चुके पहले अवे टेस्ट शतक से काफी खुश हैं। दिन का खेल समाप्त होने के बाद उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा,

घर से बाहर पहला टेस्ट शतक लगाना और टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाना काफी अच्छा लग रहा है। यह कोई ऐसी चीज नहीं है जिसके बारे में आप हमेशा बैठकर सोचते रहते हैं। हालांकि, इसके बारे में पत्रकार लगातार बात करते हैं और मीडिया में ये चीजें उठती रहती हैं। अलग-अलग परिस्थितियों में रन बनाना काफी अच्छा है और आप लोगों को दिखा रहे हैं कि आप केवल बाउंस और स्विंग वाली परिस्थितियों में ही नहीं बल्कि स्पिन वाली परिस्थितियों में भी रन बना सकते हैं।

पहले दिन मजबूत स्थिति में पहुंची ऑस्ट्रेलिया

पहले दिन बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 15 रन के स्कोर पर ही डेविड वॉर्नर का विकेट गंवा दिया था। इसके बाद उस्मान ख्वाजा (37) और लैबुशेन ने दूसरे विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी की थी। ख्वाजा के आउट होने के बाद लाबुशेन ने स्टीव स्मिथ के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। लैबुशेन और स्मिथ के बीच 134 रनों की साझेदारी हुई।

लैबुशेन 156 गेंदों में 104 रनों की पारी खेलने के बाद आउट हुए थे। लैबुशेन के आउट होने के बाद स्मिथ ने पारी को आगे बढ़ाया और जनवरी 2021 के बाद अपना पहला टेस्ट शतक लगाया। यह स्मिथ के करियर का 28वां टेस्ट शतक है। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया ने पांच विकेट के नुकसान पर 298 रन बना लिए थे और मजबूत स्थिति की तरफ अग्रसर थे।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...