ऑस्ट्रेलिया का दिग्ग्ज खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 से बाहर, वनडे सीरीज में खेलने पर संशय

मिचेल मार्श ठीक होने के लिए श्रीलंका में ही रुके रहेंगे
मिचेल मार्श ठीक होने के लिए श्रीलंका में ही रुके रहेंगे

ऑस्ट्रेलिया की टीम (Australia Team) के लिए चोटिल खिलाड़ियों की खबरें परेशानी का कारण बन रही हैं। श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ तीसरे टी20 मैच से बाहर होने के बाद मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) अब वनडे सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं। पिंडली में स्ट्रेन की वजह से मार्श को एकदिवसीय सीरीज से बाहर होना पड़ सकता है।

मार्श को बुधवार को कोलंबो में दूसरे टी20 मुकाबले के दौरान चोट लग गई, इस मैच को जीतकर मेहमान टीम ने सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त हासिल की। अंतिम टी20 मुकाबले में मार्श की जगह जोश इंगलिस को कंगारू टीम में शामिल किया गया है।

हालांकि मार्श रिकवरी के लिए श्रीलंका में ही रहेंगे। वह वनडे सीरीज के बाद होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा हैं। उंगली में चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया पहले से ही एकदिवसीय श्रृंखला के शुरुआती भाग के लिए मिचेल स्टार्क के बिना खेलेगी। झाय रिचर्डसन और केन रिचर्डसन दोनों को कवर के रूप में बुलाया गया है। यह भी कन्फर्म नहीं है कि स्टार्क वनडे सीरीज के अंतिम मैच तक फिट हो जाएंगे।

मार्श ने पिछले साल जुलाई के बाद से कोई वनडे नहीं खेला है। वह हिप फ्लेक्सर की चोट के कारण आईपीएल से पहले पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला में खेलने से भी चूक गए थे। ऐसे में उनको एक बार फिर चोट लगना चिंता का विषय कहा जा सकता है। श्रीलंका दौरे पर ऑस्ट्रेलिया की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। शुरुआती दो टी20 मुकाबलों में मेहमान टीम ने जीत दर्ज करते हुए सीरीज पर कब्जा जमा लिया। ऐसे में कंगारुओं का प्रयास तीसरे मैच में भी जीत दर्ज कर सीरीज में क्लीन स्वीप करने का होगा। टी20 सीरीज के बाद वनडे सीरीज खेली जानी है। अंत में टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।

Quick Links