Create
Notifications

ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, श्रीलंका में टी20 सीरीज से प्रमुख खिलाड़ी बाहर

ऊँगली की चोट के कारण यह खिलाड़ी बाहर हुआ है
ऊँगली की चोट के कारण यह खिलाड़ी बाहर हुआ है
reaction-emoji reaction-emoji
निरंजन

श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ दौरा शुरू होने से पहले ही ऑस्ट्रेलिया की टीम (Australia Team) को बड़ा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज सीन एबॉट टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। ऊँगली में चोट की वजह से ऐसा हुआ है। उनके अलावा पीटर हैंड्सकोंब भी वापस ऑस्ट्रेलिया लौटेंगे। श्रीलंका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की टीम पहला टी20 मैच 7 जून को खेलेगी।

सीन एबॉट की ऊँगली टूटी होने के कारण वह नहीं खेल पाएंगे। उनको वापस स्वदेश लौटना पड़ेगा। वहीँ पीटर हैंड्सकोंब की पत्नी प्रेगनेंट है, ऐसे में उनको भी पत्नी के साथ ऑस्ट्रेलिया वापस जाना होगा। इस तरह दो कंगारू खिलाड़ी सीरीज से पहले ही बाहर हो गए हैं।

श्रीलंका में चल रहे आर्थिक और राजनीतिक संकट के बीच ऑस्ट्रेलिया की टीम ने दौरा करने का निर्णय लिया था। इससे श्रीलंका क्रिकेट को वित्तीय लाभ होगा। एक अनुमान के अनुसार इस दौरे से करीब 20 करोड़ रूपये का लाभ श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को होना है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मुश्किल स्थिति में श्रीलंका जाने का निर्णय लिया और इससे इस देश के क्रिकेट को फायदा होगा।

श्रीलंका में एशिया कप भी होना है। अगर ऑस्ट्रेलिया की टीम बिना किसी बाधा के यह दौरा पूरा करने में सफल रहती है, तो एशिया कप की मेजबानी का रास्ता भी साफ़ हो जाएगा। फ़िलहाल एशिया कप को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है। इसे बाहर शिफ्ट करने की खबरें भी लगातार आई थी। अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रीलंका की सीरीज से स्थिति साफ़ होगी।

Sean Abbott ruled out of the T20Is in Sri Lanka due to a broken finger, 'A' squad member Peter Handscomb will also fly back home to be with his pregnant wife #SLvAUS https://t.co/7lgUCXeOoD

श्रीलंका दौरे पर ऑस्ट्रेलिया की टीम तीनों प्रारूप में सीरीज खेलेगी। सबसे पहले टी20 सीरीज खेली जानी है। इसके बाद एकदिवसीय मुकाबले होंगे। अंत में दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेली जाएगी। सफेद गेंद क्रिकेट में टीम के कप्तान आरोन फिंच होंगे। वहीँ रेड बॉल क्रिकेट में पैट कमिंस टीम की कप्तानी करेंगे।


Edited by निरंजन
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...