Create

ट्रेविस हेड को श्रीलंका में वनडे सीरीज के लिए नहीं मिलेगी प्लेइंग इलेवन में जगह

ट्रेविस हेड श्रीलंका दौरे पर टीम में शामिल किये गए हैं
ट्रेविस हेड श्रीलंका दौरे पर टीम में शामिल किये गए हैं

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के मुख्य कोच एंड्रू मैकडॉनल्ड ने कहा कि ट्रैविस हेड (Travis Head) को अपना समय बिताना होगा" क्योंकि डेविड वॉर्नर (David Warner) श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में सलामी बल्लेबाज का स्थान लेने के लिए लौट आए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में आरोन फिंच (Aaron Finch) के साथ ट्रेविस हेड ने ओपन किया था।

ऑस्ट्रेलियाई कोच का कहना है कि हेड को बस सिर्फ अपना समय देना है। हम उनको टेस्ट सीरीज में कुछ अच्छे अवसर मिलने की तरफ देख रहे हैं। उपमहाद्वीप की परिस्थितियों में यह भी समान रूप से अहम है।

गौरतलब है कि इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की एशेज जीत के दौरान हेड को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया था। इस महीने के अंत में श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में बाएं हाथ के बल्लेबाज से कुछ इसी तरह के फॉर्म की उम्मीद की जानी चाहिए।

मैकडॉनल्ड ने आगे कहा कि हम यह नहीं कह रहे हैं कि वह वनडे सीरीज में कोई भूमिका नहीं निभाएंगे। उन्हें पाकिस्तान में मौका मिला और उन्होंने कुछ शानदार बॉल स्ट्राइक करके उसका फायदा उठाया, जिसे सभी ने देखा। डेविड वॉर्नर अपनी जगह वापस आए हैं और स्टीव स्मिथ भी आ गए हैं। हालांकि हेड चयन के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं।

गौरतलब है कि श्रीलंका दौरे पर ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टी20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया है। शुरुआती दो मुकाबले जीतकर कंगारुओं ने सीरीज पर कब्जा जमा लिया। हालांकि अंतिम मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम को पराजय का सामना करना पड़ा। दसुन शनाका ने तूफानी बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए श्रीलंकाई टीम को जीत दिला दी। इस तरह ऑस्ट्रेलिया की टीम क्लीन स्वीप करने से चूक गई। अब वनडे और टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की रणनीति देखने लायक रहेगी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment