Create
Notifications

बांग्लादेश का पहले टेस्ट में विशाल स्कोर, श्रीलंका की मजबूत शुरुआत

SL vs BAN
SL vs BAN
reaction-emoji
Prashant

बांग्लादेश (Bangladesh) ने श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन अपनी पहली पारी 541/7 के विशाल स्कोर पर घोषित की। जवाब में तीसरे दिन स्टंप्स के समय तक मेजबान श्रीलंका ने 229/3 का स्कोर बना लिया था और पहली पारी में अभी भी वह 312 रन पीछे हैं। टेस्ट में बचे हुए समय को देखते हुए ड्रॉ के आसार सबसे ज्यादा लग रहे हैं।

दूसरे दिन के स्कोर 474/4 से आगे खेलते हुए बांग्लादेश ने लंच से पहले 541 के स्कोर पर पारी घोषित की। मुशफिकुर रहीम ने 68 और लिटन दास ने 50 रन बनाये, वहीं श्रीलंका के विश्वा फर्नांडो ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। उनके अलावा सुरंगा लकमल, लाहिरू कुमारा और धनंजय डी सिल्वा ने एक-एक विकेट लिया।

लंच तक श्रीलंका ने 11/0 का स्कोर बना लिया था। लंच के बाद श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणानरत्ने ने लाहिरू थिरिमाने के साथ अच्छी साझेदारी निभाई और पहले विकेट के लिए 114 रन जोड़े, लेकिन चाय से ठीक पहले थिरिमाने 58 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद 200 से पहले ओशादा फर्नांडो 20 और एंजेलो मैथ्यूज 25 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन करुणानरत्ने ने एक छोर संभाले रखा और दिन का खेल खत्म होने के समय 85 रन बनाकर नाबाद थे। उनके साथ धनंजय डी सिल्वा 26 रन बनाकर नाबाद थे। बांग्लादेश की तरफ से अभी तक तस्कीन अहमद, मेहदी हसन मिराज़ और तैजुल इस्लाम ने एक-एक विकेट लिया है।

चौथे दिन श्रीलंका की नज़रें सबसे पहले फॉलोऑन बचाने पर होगी, वहीं बांग्लादेश को अगर इस टेस्ट में जीत के बारे में सोचना है तो उन्हें कल मेजबानों को जल्द से जल्द ऑल आउट करना होगा। गौरतलब है कि बांग्लादेश ने श्रीलंका को टेस्ट में अभी तक सिर्फ एक बार ही हराया है और ऐसे में इस मैच की जीत उनके लिए ऐतिहासिक हो सकती है।


Edited by Prashant
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...