Create

बांग्लादेशी बल्लेबाजों का श्रीलंका के खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन, पहले टेस्ट में बेहतरीन शुरुआत 

SL vs BAN
SL vs BAN
reaction-emoji
Prashant

बांग्लादेश (Bangladesh) ने श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन 302/2 का मजबूत स्कोर बनाया। बांग्लादेश की तरफ से नजमुल होसैन शंटो ने शानदार शतकीय पारी खेली और 126 रन बनाकर नाबाद हैं। उनके साथ कप्तान मोमिनुल हक़ 64 रन बनाकर नाबाद हैं। तमीम इक़बाल ने 90 रनों की बेहतरीन पारी खेली, लेकिन शतक से चूक गए।

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, लेकिन उनकी शुरुआत अच्छी नहीं हुई। दूसरे ही ओवर में विश्वा फर्नांडो ने 8 के स्कोर पर सैफ हसन को खाता खोले बिना पवेलियन भेजा। इसके बाद तमीम इक़बाल ने नजमुल होसैन के साथ दूसरे विकेट के लिए 144 रन जोड़े। लंच तक बांग्लादेश का स्कोर 27 ओवर में 106/1 था। तमीम इक़बाल ने 29वां अर्धशतक पूरा किया, लेकिन 152 के स्कोर पर विश्वा फर्नांडो ने उन्हें आउट किया और टीम को दूसरी सफलता दिलाई।

इसके बाद नजमुल होसैन ने कप्तान मोमिनुल हक़ के साथ तीसरे विकेट के लिए 150 रनों की अविजित साझेदारी निभाई और टीम को 300 के पार पहुंचाया। चाय के समय बांग्लादेश का स्कोर 200/2 था और इसके बाद आखिरी सत्र में उन्होंने बिना विकेट गँवाए 102 रन बनाये। नजमुल होसैन ने अपना पहला टेस्ट शतक लगाया। मोमिनुल हक़ ने भी 14वां अर्धशतक लगाया और श्रीलंका के लिए पहला दिन काफी निराशाजनक रहा। कल बांग्लादेश की नज़रें 500 से ऊपर के स्कोर पर होगी, वहीं मैच में बने रहने के लिए मेजबान श्रीलंका उन्हें जल्द से जल्द ऑल आउट करना चाहेगी।

गौरतलब है कि श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की यह टेस्ट सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जाने वाली आखिरी सीरीज है और श्रीलंका एवं बांग्लादेश की टीम अंक तालिका में अपनी स्थिति सुधारने की कोशिश में होगी। इसके बाद जून में भारत और न्यूजीलैंड के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।


Edited by Prashant
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...