Create

श्रीलंका ने दिन के खेल में एक भी विकेट नहीं गंवाया, चौथे विकेट की जबरदस्त साझेदारी

SL vs BAN
SL vs BAN
reaction-emoji
Prashant

श्रीलंका (Sri Lanka) ने पल्लेकेले में खेले जा रहे पहले टेस्ट में बांग्लादेश (Bangladesh) के 541 के स्कोर के जवाब में चौथे दिन स्टंप्स तक 512/3 का स्कोर बना लिया है। आज के दिन श्रीलंका ने 76 ओवर में बिना विकेट गँवाए 283 रन बनाये और अब पहली पारी में बांग्लादेश से सिर्फ 29 रन पीछे है। कप्तान दिमुथ करुणारत्ने 234 और धनंजय डी सिल्वा 154 रन बनाकर नाबाद थे। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 322 रनों की अविजित साझेदारी हो चुकी है।

तीसरे दिन के स्कोर 229/3 से आगे खेलते हुए श्रीलंका ने लंच तक 331/3 का स्कोर बना लिया था। दिमुथ करुणारत्ने ने अपना 11वां टेस्ट शतक लगाया। धनंजय डी सिल्वा ने भी लंच से पहले अपना अर्धशतक पूरा किया। लंच के बाद धनंजय डी सिल्वा ने अपना सातवां टेस्ट शतक लगाया और करुणारत्ने के साथ मिलकर चाय के समय तक टीम के स्कोर को 442/3 तक पहुंचा दिया था।

चाय के बाद जब श्रीलंका का स्कोर 457/3 था, तब खराब रोशनी की वजह से मैच रुका लेकिन थोड़ी देर बाद वापस शुरू हो गया। दिमुथ करुणारत्ने ने अपना पहला दोहरा शतक लगाया और धनंजय डी सिल्वा ने दूसरी बार टेस्ट में 150 का आंकड़ा पार किया। दोनों ने मिलकर टीम को 500 के पार पहुंचाया, लेकिन 149 ओवर में जब स्कोर 512/3 था तब फिर से खराबा रोशनी ने खलल डाला और मैच फिर से शुरू नहीं हो सका।

मैच का ड्रॉ होना तो अब तय है लेकिन आखिरी दिन काफी रिकॉर्ड बन सकते हैं। करुणारत्ने के पास पहला तिहरा शतक और धनंजय डी सिल्वा के पास पहला दोहरा शतक बनाने का मौका है।इसके अलावा दोनों बल्लेबाज चौथे विकेट की साझेदारी में 400 से ऊपर की साझेदारी निभा सकते हैं और एडम वोजस एवं शॉन मार्श के 449 रनों के विश्व रिकॉर्ड पर उनकी नज़रें रहेंगी।


Edited by Prashant
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...