श्रीलंका के दोनों ओपनर ने जड़ा शतक, दूसरे टेस्ट में जबरदस्त शुरुआत 

SL vs BAN
SL vs BAN

बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ पल्लेकेले में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में श्रीलंका (Sri Lanka) ने जबरदस्त शुरुआत की है और बड़े स्कोर की तरफ अग्रसर हैं। श्रीलंका ने पहले दिन स्टंप्स तक 90 ओवर में 291/1 का स्कोर बना लिया था। श्रीलंका के दोनों ओपनर - लाहिरू थिरिमाने और दिमुथ करुणारत्ने ने शतकीय पारियां खेली।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और पहले टेस्ट की टीम से वानिन्दु हसरंगा एवं लाहिरू कुमारा की जगह रमेश मेंडिस और प्रवीण जयविक्रमा को शामिल किया गया। बांग्लादेश की टीम इबादत होसैन की जगह शोरीफुल इस्लाम को मौका दिया गया।

श्रीलंका की शुरुआत काफी शानदार रही और पहले विकेट के लिए दिमुथ करुणारत्ने ने लाहिरू थिरिमाने के साथ 209 रनों की साझेदारी निभाई। लंच तक दोनों बल्लेबाजों ने टीम का स्कोर 27 ओवर में 66/0 और चाय तक 58 ओवर में 188/0 तक पहुंचा दिया था। करुणारत्ने ने लगातार दूसरा और 12वां टेस्ट शतक लगाया, लेकिन 118 रन बनाकर शोरीफुल इस्लाम की गेंद पर आउट हुए और श्रीलंका को पहला झटका लगा।

लाहिरू थिरिमाने ने तीसरा टेस्ट शतक लगाया और दूसरे विकेट के लिए ओशादा फर्नांडो के साथ 82 रनों की अविजित साझेदारी निभा ली है। स्टंप्स के समय लाहिरू थिरिमाने 131 रन बनाकर नाबाद थे और यह पिछली 6 टेस्ट पारियों में 50 से ऊपर का पांचवां स्कोर है, लेकिन इन पारियों में शतक उन्होंने पहली बार लगाया। उनके साथ ओशादा फर्नांडो 40 रन बनाकर नाबाद थे।

दूसरे दिन श्रीलंका की नज़रें 500 से ऊपर के एक और स्कोर पर होगी, वहीं बांग्लादेश की टीम को शानदार वापसी की जरूरत है ताकि श्रीलंका को बड़े स्कोर तक पहुंचने से रोका जा सके। पहले टेस्ट में बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए 500 से ऊपर का स्कोर बनाया था, वहीं जवाब में श्रीलंका ने 600 से ऊपर का स्कोर बना दिया था।

Quick Links

Edited by Prashant