Create
Notifications

श्रीलंका की टीम 500 के करीब, बांग्लादेश के ऊपर दूसरे टेस्ट में दबाव

SL vs BAN
SL vs BAN
Prashant

बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ पल्लेकेले में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में श्रीलंका (Sri Lanka) ने दूसरे दिन स्टंप्स के समय तक 469/6 का स्कोर बना लिया था। खराब रोशनी और बारिश के कारण दूसरे दिन सिर्फ 65.5 ओवरों का ही खेल हो सका, जिसमें श्रीलंका ने पांच विकेट के नुकसान पर 178 रन बनाये।

पहले दिन के स्कोर 291/1 से आगे खेलते हुए पहले सत्र में श्रीलंका को तीन झटके लगे और लंच के समय स्कोर 334/4 था। लाहिरू थिरिमाने 140 रन बनाकर आउट हुए, वहीं एंजेलो मैथ्यूज 5 और धनंजय डी सिल्वा सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए। ओशादा फर्नांडो ने 81 रनों की बढ़िया पारी खेली और पैथुम निसांका (30) के साथ पांचवें विकेट के लिए 54 रन जोड़े, लेकिन चाय से बांग्लादेश ने 382 के स्कोर पर दोनों बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। दूसरे सत्र के बाद श्रीलंका का स्कोर 425/6 था।

निरोशन डिकवेला ने 64 गेंदों में 64 रनों की तेज पारी खेली और रमेश मेंडिस (22*) के साथ सातवें विकेट के लिए 87 रनों की अविजित साझेदारी निभाकर टीम को 450 के पार पहुंचाया। खराब रोशनी और बारिश के कारण 155.5 ओवर का खेल होने के बाद मैच रुक गया और फिर शुरू नहीं हो सका। बांग्लादेश की तरफ से तस्कीन अहमद ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए हैं और उनके अलावा मेहदी हसन मिराज़, शोरीफुल इस्लाम एवं तैजुल इस्लाम ने एक-एक विकेट लिया है।

तीसरे दिन श्रीलंका की टीम जल्द से जल्द पारी घोषित करके बांग्लादेश को दबाव में डालने की कोशिश करेगी, वहीं बांग्लादेश की टीम पिछले मैच की तरह पहली पारी में एक मजबूत स्कोर बनाने की ताक में होगी। मौसम और पिच के मिज़ाज़ को देखते हुए यह मैच और सीरीज दोनों ड्रॉ होते हुए दिख रहे हैं, लेकिन श्रीलंका के गेंदबाजों के ऊपर निर्भर करेगा कि यह मुकाबला कौन सी दिशा में जाता है।


Edited by Prashant

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...